अरुणाचल प्रदेश को शख्स ने बताया चीन का हिस्सा; लुधियाना से पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस की प्रारंभिक जांच (Preliminary investigation) से पता चला है कि पारस के सोशल मीडिया (Social media) पर तीन पेज एक्टिव थे.

पुलिस की प्रारंभिक जांच (Preliminary investigation) से पता चला है कि पारस के सोशल मीडिया (Social media) पर तीन पेज एक्टिव थे.

Punjab Latest news in Hindi: पारस ने 23 मई को अपने चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें अरुणाचल भारत का न होकर चीन का हिस्सा प्रतीत हो रहा था. इस वीडियो के वायरल होते ही पूरे देश में बवाल मच गया.

  • Share this:

चंडीगढ़. अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Police) को चीन का हिस्सा (Part of China) बताकर केंद्रीय मंत्री (Union Minister) के खिलाफ टिप्पणी करने वाले आरोपी पारस को पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने अरुणाचल पुलिस को सौंप दिया है. लुधियाना पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद सारी औपचारिकताएं (Formalities) पूरी करने के बाद पारस को अरुणाचल पुलिस के साथ भेज दिया. अरुणाचल पुलिस यह पता लगाना चाहती है कि चीन का हिस्सा बताने के पीछे पारस की कोई साजिश (Conspiracy) तो नहीं थी.

जानिए क्या है पूरा मामला?

पुलिस की प्रारंभिक जांच (Preliminary investigation) से पता चला है कि पारस के सोशल मीडिया (Social media) पर तीन पेज एक्टिव थे. हर पेज पर उसके करीब 2 लाख फॉलोअर्स हैं जिससे उसको लाखों की इनकम हो रही थी. पारस ने 23 मई को अपने चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें अरुणाचल भारत का न होकर चीन का हिस्सा प्रतीत हो रहा था. इस वीडियो के वायरल होते ही पूरे देश में बवाल मच गया. अरुणाचल सरकार (Arunachal government) ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए पारस के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए जिसके बाद उसके खिलाफ ईटानगर में मामला दर्ज किया गया. हालांकि उसने सोशल मीडिया पर अपनी गलती को मानते हुए एक और वीडियो अपलोड किया और उसकी मां ने भी सोशल मीडिया पर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी.

पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पारस 12वीं कक्षा तक पढ़ा है. उसके पिता की मौत हो चुकी है और वह लुधियाना में अपनी मां चंदा देवी के साथ रहता है. यह परिवार बिहार का रहने वाला है, जबकि बीते दो दशकों से लुधियाना में ही बस गया है. वह इन दिनों वीडियो ब्लॉगिंग कर रहा था.
यह भी पढ़ें: ब्लैक फंगस की दवा दुनिया में जहां हो भारत लाएं: PM मोदी की अधिकारियों को सख्त हिदायत


एसीपी सेंट्रल लुधियाना वरियाम सिंह (ACP Central Ludhiana Variyam Singh) ने बताया कि जब पारस ने अरुणाचल का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलो किया तो मामला तूल पकड़ गया. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पारस को गिरफ्तार कर लिया था. लुधियाना में उसके खिलाफ मामला दर्ज है. अरुणाचल पुलिस भी उसे गिरफ्तार करने आई थी जिसके बाद उसे अरुणाचल पुलिस को सौंप दिया गया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज