Corona: सेना करेगी पंजाब सरकार की मदद, बनाएगी 100 बेड का अस्पताल

पंजाब सरकार की मदद को आगे आई सेना. (File pic)

पंजाब सरकार की मदद को आगे आई सेना. (File pic)

Coronavirus in Punjab: इस समय राज्य में रोजाना कोरोना के 6000-7000 केस आ रहे हैं और पिछले एक हफ्ते में पॉजिटिविटी दर 10 प्रतिशत से अधिक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 5:26 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. कोविड 19 महामारी (Covid 19 Pandemic) के बीच अब पंजाब सरकार (Punjab government) की मदद भारतीय सेना भी करेगी. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) की मांग पर सेना की पश्चिमी कमांड (western command) ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि पंजाब में सेना उनकी सरकार की हर संभव सहायता करेगी. सेना ने कैप्टन को भरोसा दिलाया है कि सूबे में 100 बेड का अस्पताल बनाया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा है कि पंजाब में कोरोना के कारण जंग जैसे हालात पैदा हो गए हैं. अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी है. केंद्र सरकार को बार-बार पत्र लिखने पर भी ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं की जा रही है.

गौरतलब है कि इस समय राज्य में रोजाना कोरोना के 6000-7000 केस आ रहे हैं और पिछले एक हफ्ते में पॉजिटिविटी दर 10 प्रतिशत से अधिक है. ऐसे समय में यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम महामारी के खिलाफ एकजुट हों. मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके पुख्‍ता सबूत हैं कि सामाजिक मेलजोल वायरस फैलने का अहम जरिया बनता है. इस कारण हम सभी के लिए यह बहुत जरूरी है कि गैर-जरूरी कामों के लिए सफर करने और घरों से बाहर निकलने से संकोच किया जाए.

चाहे आप गांवों में हों या शहरों में कोविड लहर के दौरान हम जरूरी कामों के लिए ही अपने घरों से बाहर निकलें और अपने-आप को घरों में सुरक्षित रहने को प्राथमिकता दें. इस समय शहरों में बीमारी का प्रभाव बहुत ज्यादा है. शहरों और गांवों के बीच सफर और सामाजिक मेल-जोल घटाकर ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना के फैलाव को रोकना जरूरी है.


बीते 24 घंटों में सूबे में कोरोना के 7014 नए मरीज पाए गए हैं, जबकि 76 लोगों की मौत हो गई है. सबसे ज्यादा खराब हालात तीन जिलों लुधियाना, मोहाली और जालंधर के हैं. लुधियाना में 1389, मोहाली में 893 और जालंधर में 648 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज