• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • पंजाब: 197 किलो हेरोइन जब्ती मामले में अकाली नेता अनवर मसीह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

पंजाब: 197 किलो हेरोइन जब्ती मामले में अकाली नेता अनवर मसीह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

अनवर मसीह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट. (File pic)

अनवर मसीह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट. (File pic)

Punjab News: तीन दिन पहले कोर्ट ने अनवर मसीह (Anwar Masih) की जमानत खारिज कर दी थी और 3 अगस्त को कोर्ट के सामने सरेंडर करने को कहा था.

  • Share this:

    चंडीगढ़. अमृतसर के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश पुष्पिंदर सिंह की अदालत ने पिछले साल जनवरी में स्पेशल टास्क फोर्स (Special Task Force) द्वारा 197 किलोग्राम हेरोइन जब्त करने के मामले में पंजाब अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड के पूर्व सदस्य व अकाली नेता अनवर मसीह का (Anwar Masih) गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. तीन दिन पहले कोर्ट ने उनकी जमानत खारिज कर दी थी और 3 अगस्त को कोर्ट के सामने सरेंडर करने को कहा था. वह अदालत में पेश होने में विफल रहा और उसके वकील ने कथित तौर पर स्वास्थ्य के आधार पर आत्मसमर्पण करने की अवधि बढ़ाने की मांग की थी. उधर पुलिस ने दावा किया है कि आज बुधवार को कोर्ट से वारंट की कॉपी मिलने के बाद मसीह को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

    एसटीएफ के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा था कि वे अदालत से गिरफ्तारी वारंट हासिल करेंगे और मसीह को गिरफ्तार करेंगे. एसटीएफ ने मसीह को पिछले साल कथित तौर पर उसके एक आवासीय परिसर से 197 किलोग्राम हेरोइन जब्त करने के मामले में गिरफ्तार किया था. वह स्वास्थ्य कारणों से इस मामले में अंतरिम जमानत पर बाहर था.

    अदालत ने पहले नियमित जमानत पाने के उसके आवेदन को खारिज कर दिया था और उसे अमृतसर में आत्मसमर्पण करने के लिए कहा था. इसके बाद उसने अदालत के समक्ष एक आवेदन दायर कर आत्मसमर्पण के लिए 10 दिन का और समय मांगा था. 14 जुलाई को मसीह ने आत्महत्या का प्रयास किया, जब वह कई ईसाई संगठनों के साथ एक पूर्व एआईजी और एसटीएफ के तीन डीएसपी रैंक के अधिकारियों द्वारा कथित उत्पीड़न का विरोध कर रहा था.

    उसके साथ के लोग 31 जनवरी, 2020 को सुल्तानविंड गांव स्थित आकाश एवेन्यू में आवासीय भवन से प्रतिबंधित पदार्थ की जब्ती के संबंध में उसके खिलाफ दर्ज मामले को रद्द करने की मांग कर रहे थे. चूंकि इमारत अनवर मसीह की थी, इसलिए एसटीएफ ने उस पर एनडीपीएस अधिनियम की धारा 25 के तहत मामला दर्ज किया था.

    एसटीएफ ने 197 किलोग्राम हेरोइन और मादक सामग्री जब्त की थी और मामले में एक अफगान नागरिक सहित लगभग 20 लोगों को गिरफ्तार किया था. मसीह ने दावा किया था कि उसने घर बेच दिया था और वह परिसर में चलाए जा रहे किसी भी दवा कारखाने से अनजान था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज