Home /News /punjab /

Punjab Assembly Election 2022: 1 अप्रैल से पंजाब के किसी भी किसान को खुदकुशी नहीं करनी पड़ेगी - अरविंद केजरीवाल

Punjab Assembly Election 2022: 1 अप्रैल से पंजाब के किसी भी किसान को खुदकुशी नहीं करनी पड़ेगी - अरविंद केजरीवाल

अरव‍िंद केजरीवाल ने पंजाब का दौरा क‍िया. वहां क‍िसानों को संबोध‍ित करते हुए आश्‍वासन द‍िया क‍ि एक अप्रैल के बाद आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है. (Photo-Twitter)

अरव‍िंद केजरीवाल ने पंजाब का दौरा क‍िया. वहां क‍िसानों को संबोध‍ित करते हुए आश्‍वासन द‍िया क‍ि एक अप्रैल के बाद आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है. (Photo-Twitter)

Punjab Assembly Elections 2022: आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक और द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल ने पंजाब का दौरा क‍िया. वहां क‍िसानों को संबोध‍ित करते हुए आश्‍वासन द‍िया क‍ि एक अप्रैल के बाद आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है. फरवरी में चुनाव हैं, मार्च में नतीजे आ जाएंगे. और अप्रैल में पंजाब में क‍िसी क‍िसान को खुदकुशी नहीं करनी पड़ेगी. द‍िल्‍ली में ब‍िजली, पानी और सड़क सभी को दुरूस्‍त कर द‍िया. यहां भी अच्‍छा काम करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. आगामी पंजाब व‍िधानसभा चुनावों (Punjab Assembly Election) को लेकर अब आम आदमी पार्टी (AAP) पूरी तरह से चुनावी मैदान में उतर गई है. आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक और द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक बार पंजाब का दौरा क‍िया.

    आप संयोजक अरव‍िंद केजरीवाल ने मनसा में किसानों को संबोध‍ित करते हुए आश्‍वासन द‍िया क‍ि एक अप्रैल के बाद आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है. फरवरी में चुनाव हैं, मार्च में नतीजे आ जाएंगे. और अप्रैल में पंजाब में क‍िसी क‍िसान को खुदकुशी नहीं करनी पड़ेगी. द‍िल्‍ली में ब‍िजली, पानी और सड़क सभी को दुरूस्‍त कर द‍िया. यहां भी अच्‍छा काम करेंगे.

    एक अप्रैल, 2022 के बाद पंजाब में कोई क‍िसान खुदकुशी नहीं करेगा. मैं पूरी ज‍िम्‍मेदारी के साथ बोल रहा हूं. मैं वैसे ही नहीं बोलता, जो करना होता है वो ही बोलता हूं. क‍िसानों को बेमौसम बार‍िश से नुकसान हो रहा है. लेक‍िन सरकार ने उनकी कोई सुध अभी तक नहीं ली है. एक क‍िसान हरप्रीत को पंजाब सीएम ने गले लगाया था और मुआवजा देने का आश्‍वासन द‍िया था.

     ये भी पढ़ें: Captain Amarinder’s New Party: कैप्टन अमरिंदर सिंह आज लॉन्च कर सकते हैं नई पार्टी, चंडीगढ़ में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस 

    लेक‍िन एक माह हो गया क‍िसी क‍िसान को मुआवजा अभी तक सरकार ने नहीं द‍िया. गले लगाकर प्रचार कर द‍िया गले लगाने को, लेक‍िन मुआवजा नहीं द‍िया. आम आदमी पार्टी की नकल करना आसान है, लेकिन वादा पूरा करना मुश्‍क‍िल है. नकलची व डुप्‍लीकेट को वोट मत दीज‍िए, असली यहां है तो नकली को वोट देने की क्‍या जरूरत है.

    क‍िसानों की फसली नुकसान की भरपाई करे पंजाब सरकार
    उन्‍होंने कहा क‍ि फसली नुकसान की भरपाई पंजाब सरकार करे. उन्‍होंने कहा क‍ि पंजाब कांग्रेस सरकार लागत का तो कम से कम अदा करे. 20 हजार एकड के ह‍िसाब से हमने द‍िल्‍ली में लोगों को फसली नुकसान पर मुआवजा देने का कानून बनाया. वह अप्रैल 2015 से लागू है. उन्‍होंने कहा क‍ि अगर पंजाब सरकार मुआवजा भी नहीं देती है तो कम से कम सुसाइड मत कीज‍िए. तकलीफ होती है. फसल नुकसान पर तकलीफ होती है. लेक‍िन आत्‍महत्‍या नहीं करना. मार्च में सरकार बनेगी. सीएम चन्‍नी ने पैसा नहीं द‍िया कोई बात नहीं, 30 अप्रैल तक आपके अकाउंट में पैसा आ जाएगा.

    द‍िल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों के पर‍िणाम 99.08 फीसदी आए
    पराली को जलाने के मामले पर सीएम केजरीवाल ने अपील की क‍ि आप उसको गलाने के ल‍िए डीकंपोजर घोल का प्रयोग करें. उन्‍होंने एग्रोप्रोसेस‍िंग इंडस्‍ट्री लगा सकते हैं ज‍िससे क‍ि पराली से कोयला, बि‍जली, गत्‍ता और दूसरी चीजें बनाई जा सकती हैं. बहुत सुझाव म‍िले हैं, ज‍िन पर काम क‍िया जा सकता है. द‍िल्‍ली में स्‍कूल बदले, सरकारी स्‍कूलों के नतीजे 99.08 फीसदी आए हैं.

    उन्‍होंने कहा क‍ि ब‍िजली, पानी, सड़क, स्‍कूल, अस्‍पताल द‍िल्‍ली में बदल सकते हैं तो पंजाब में क‍िसानी को बदल सकते हैं. इसको सम्‍मान‍ित प्रोफेशन बनाएंगे. खेती, इंडस्‍ट्री और नौकरी टॉप पर रहेगी. छह माह बाद आम आदमी पार्टी की सरकार आ रही है. म‍िलकर पंजाब को बदलेंगे.

    Tags: Aam aadmi party, AAP Government, CM Arvind Kejriwal, CM Charanjit Singh Channi, Congress, Punjab Election 2022

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर