होम /न्यूज /पंजाब /पंजाब के पटियाला में हुई हिंसा का मुख्य आरोपी बरजिंदर सिंह परवाना गिरफ्तार, CIA ने मोहाली एयरपोर्ट से पकड़ा

पंजाब के पटियाला में हुई हिंसा का मुख्य आरोपी बरजिंदर सिंह परवाना गिरफ्तार, CIA ने मोहाली एयरपोर्ट से पकड़ा

पटियाला हिंसा का मुख्य आरोपी बरजिंदर सिंह परवाना को सीआईए ने मोहाली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया. (ANI)

पटियाला हिंसा का मुख्य आरोपी बरजिंदर सिंह परवाना को सीआईए ने मोहाली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया. (ANI)

पटियाला हिंसा मामले में अब तक 6 FIR दर्ज हो चुकी हैं और मुख्य आरोपी बरजिंदर के अलावा शिवसेना (बालठाकरे) संगठन के पंजाब ...अधिक पढ़ें

चंडीगढ़: पंजाब के पटियाला में हुई हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता बरजिंदर सिंह परवाना को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी विस्तारा की फ्लाइट से मुंबई से सुबह 7:20 बजे मोहाली पहुंचा था. यहां शमिंदर सिंह के नेतृत्व वाली संट्रेल इंटेलिजेंस एजेंसी (CIA) की पटियाला टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया. गौरतलब है कि 29 अप्रैल को पटियाला में खालिस्तान विरोधी रैली के दौरान 2 समूहों के बीच झड़प हो गई थी. उस दौरान करीब 4 लोग घायल हो गए थे. बरजिंदर सिंह परवाना को सिख समूह दमदमी टकसाल राजपुरा का प्रमुख बताया जा रहा है. इससे पहले भी उसपर सोशल मीडिया के जरिए उग्रवाद भड़काने के आरोप लग चुके हैं.

आपको बता दें कि पटियाला हिंसा मामले में अब तक 6 FIR दर्ज हो चुकी हैं और मुख्य आरोपी बरजिंदर के अलावा शिवसेना (बालठाकरे) संगठन के पंजाब प्रमुख हरीश सिंगला, कुलदीप सिंह और दलजीत सिंह ​की गिरफ्तारी हुई है. इन चारों के अलावा पुलिस ने 25 और लोगों को गिरफ्तार किया है. पटियाला उपायुक्त साक्षी साहनी ने जानकारी दी कि हिंसा के बाद शहर में लगाया गया कर्फ्यू हटा लिया गया है, साथ ही इंटरनेट सेवाओं को शुरू कर दिया गया है. पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक पारेख ने बताया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शांति समिति की बैठक हुई है.

इस बीच पटियाला हिंसा मामले में पता चला है कि खलिस्तान समर्थकों ने इसकी तैयारी पहले से कर रखी थी. हिंसा के मुख्य आरोपी बरजिंदर सिंह परवाना के 22 अप्रैल के एक वीडियो से इस बारे में संकेत मिले हैं. इस वीडियो में बरजिंदर धमकी देता और खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाता दिखाई पड़ रहा है. वीडियो में बरजिंदर कह रहा है कि अगर 29 तारीख को खालिस्तान विरोधी रैली हुई तो ठीक नही होगा. हम घर वालों को बता कर आएंगे की अगर वापस आ गए तो उनके कर्म नहीं आए तो उनके कर्म.

बरजिंदर सिंह परवाना का हिंसा के बाद मुंह ढककर भागने का वीडियो भी सामने आया है. उस पर आरोप है कि उसने खालिस्तान समर्थकों को भड़का कर उस ओर भेजा था, जहां से शिवसेना (बालठाकरे) संगठन का मार्च निकल रहा था. इस संगठन के पास भी जुलूस निकालने की अनुमति नहीं थी. आपको बता दें कि इस मामले में एक्शन लेते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 3 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर आदेश जारी किया था.

Tags: Patiala, Punjab, Violence

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें