पहली बार वोट डालने गई सुखबीर बादल की बेटी ने कर दी ये गलती, EC ने भेजा नोटिस

सुखबीर सिंह बादल की बेटी गुरलीन कौर को आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन को लेकर नोटिस जारी किया गया है.

News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 11:53 AM IST
पहली बार वोट डालने गई सुखबीर बादल की बेटी ने कर दी ये गलती, EC ने भेजा नोटिस
सुखबीर सिंह बादल बेटी गुरलीन कौर के साथ
News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 11:53 AM IST
शिरोमणि अकाली दल (शिअद) प्रमुख सुखबीर सिंह बादल की छोटी बेटी गुरलीन कौर को पहली बार वोट डालना भारी पड़ गया. चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लघंन को लेकर उन्हें नोटिस जारी किया है. आरोप है कि गुरलीन कौर जब वोट डालने पहुंची तो उन्होंने पार्टी का चुनाव चिह्न पहना हुआ था, इस वजह से चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस भेजा है.

बता दें कि गुरलीन कौर ने रविवार को पहली बार बठिंडा लोकसभा सीट पर वोट डाला. मतदान करने के दौरान गुरलीन ने अकाली दल का प्रतीक चिह्न पहन रखा था. चुनाव आयोग ने कहा कि उस वीडियो के आधार पर संज्ञान लिया जिसमें वह पार्टी का प्रतीक चिह्न पहने दिखाई दे रही हैं. आयोग ने कहा कि नोटिस का जवाब मिलने के बाद आगे की कार्रवाई के बारे में फैसला करेंगे.



राजा वडिंग और हरसमिरत के बीच मुकाबला
पंजाब की बठिंडा लोकसभा सीट से अकाली दल की उम्मीदवार हरसिमरत कौर बादल और कांग्रेस के अमरिंदर सिंह राजा वडिंग के बीच मुकाबला है. हरसिमरत बादल 2009 से इस संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं, भारत की प्रसिद्ध महिला राजनीतिज्ञों में से एक हरसिमरत मोदी सरकार में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री भी रह चुकी हैं. 21 नवंबर 1991 को सुखबीर सिंह बादल के साथ हरसिमरत की शादी हुई थी. हरसिमरत की दो बेटियां और एक बेटा है.

2014 में एनडीए ने जीती 6 सीटें
लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण में पंजाब की सभी 13 सीटों पर रविवार को मतदान हुआ था. 2014 के चुनाव में यहां बीजेपी ने दो सीटों जीती थीं, जबकि  शिरोमणि अकाली दल के खाते में चार सीटें गई थीं. यानी एनडीए ने पंजाब और चंडीगढ़ की एक सीट मिलकार 7 सीटें जीती थीं. इनमें चार सीटें खदूर साहिब, आनंदपुर साहिब, फिरोजपुर व बठिंडा अकाली दल ने और गुरदासपुर, होशियारपुर व चंडीगढ़ भाजपा ने जीती थीं. हालांकि विनोद खन्ना के निधन के बाद गुरदासपुर सीट पर हुआ उपचुनाव कांग्रेस ने जीत लिया था. 2014 में कांग्रेस 13 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और 3 सीटें जीतने में कामयाब रही थी.

ये भी पढ़ें-
Loading...

EXIT Poll: कुमार विश्वास का नायडू-केजरीवाल पर तंज- सोचते होंगे बेकार ही 'चंदा बाबू' से मिले

दिल्ली में सब इंस्पेक्टर की पीट-पीटकर हत्या, अवैध शराब तस्करी पर हुआ था विवाद
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...