होम /न्यूज /पंजाब /पंजाब की इस यूनिवर्सिटी में वार्डन ने तलाशी के लिए छात्राओं के उतरवाए कपड़े

पंजाब की इस यूनिवर्सिटी में वार्डन ने तलाशी के लिए छात्राओं के उतरवाए कपड़े

बठिंडा की एक निजी यूनिवर्सिटी में सेनिटरी पैड मामले में छात्राओं का प्रदर्शन

बठिंडा की एक निजी यूनिवर्सिटी में सेनिटरी पैड मामले में छात्राओं का प्रदर्शन

वार्डन का यह व्‍यवहार सामने आने के बाद छात्राओं ने यूनिवर्सिटी प्रशासन से शिकायत की और कार्रवाई करने की मांग की. लेकिन ...अधिक पढ़ें

    पंजाब के बठिंडा में अकाल यूनिवर्सिटी में हुए सेनिटरी पैड विवाद के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने दो महिला वार्डन और दो महिला सुरक्षाकर्मियों को बर्खास्‍त कर दिया है. बता दें कि मंगलवार को भी पूरे दिन छात्राओं ने प्रदर्शन किया. उनका आरोप था कि टॉयलेट में सैनिटरी पैड किसने फेंका, यह जांच करने के लिए वार्डन ने करीब एक दर्जन छात्राओं के जबरन कपड़े उतरवाए. मामले को तूल पकड़ता देख यूनिवर्सिटी ने कदम उठाया है.

    हिमालय में दिखे हिममानव के निशान? सेना ने जारी की तस्वीरें

    बता दें कि वार्डन का यह व्‍यवहार सामने आने के बाद छात्राओं ने यूनिवर्सिटी प्रशासन से शिकायत की और कार्रवाई करने की मांग की. लेकिन इसे महज गलती बताकर मामले को शांत कर दिया गया. इसके बाद भारी संख्‍या में छात्राओं के प्रदर्शन के बाद चार कर्मचारियों को निकाल दिया गया. छात्राओं ने प्रशासन पर देरी से कार्रवाई का आरोप लगाया है. साथ ही उनका आरोप है कि कैंपस के अंदर दकियानूसी माहौल है और उनके पुरुष सहपाठियों (छात्रों) से बातचीत करने पर भी पाबंदी लगाई हुई है.




    नारायण साईं की पत्नी बोली- अब मुझे भी मिलेगा इंसाफ

    गौरतलब है कि तलवंडी साबो की यूनिवर्सिटी में दो दिन पहले टॉयलेट में इस्तेमाल किए गए सैनिटरी पैड मिले थे. आरोप है कि हॉस्टल वॉर्डनों ने कथित तौर पर दो महिला सुरक्षाकर्मियों की मदद से करीब 12 छात्राओं के कपड़े उतरवाए.
    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Bathinda S19p11, Punjab, Sanitary pad, University education

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें