Home /News /punjab /

अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया को गिरफ्तारी से 3 दिन की मोहलत, सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत, जानिए क्या है मामला

अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया को गिरफ्तारी से 3 दिन की मोहलत, सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत, जानिए क्या है मामला

वरिष्ठ अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया. (फाइल फोटो)

वरिष्ठ अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया. (फाइल फोटो)

Relief for Bikram Singh Majithia in drug case from Supreme Court : सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कहा है कि सोमवार, 31 जनवरी तक बिक्रम सिंह मजीठिया (Bikram Singh Majithia) को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकती. अदालत इस दौरान उनकी अग्रिम जमानत याचिका पर विचार करने के बाद अगला आदेश जारी करेगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) की जारी प्रक्रिया के बीच शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया (Bikram Singh Majithia) को गिरफ्तारी से 3 दिन की मोहलत मिल गई है. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने गुरुवार को उनकी अग्रिम जमानत याचिका पर विचार करते हुए यह राहत दी है.

समाचार एजेंसी ‘एएनआई’ के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कहा है कि सोमवार, 31 जनवरी तक बिक्रम सिंह मजीठिया (Bikram Singh Majithia) को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकती. अदालत इस दौरान उनकी अग्रिम जमानत याचिका पर विचार करने के बाद अगला आदेश जारी करेगी. बताते चलें कि बिक्रम सिंह मजीठिया (Bikram Singh Majithia) पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) के सबसे चर्चित उम्मीदवारों में से हैं. उन्हें शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने अमृतसर-पूर्व (Amritsar-East) से पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Punjab Congress Chief Navjot Singh Siddhu) के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा है.

पंजाब सरकार (Punjab Govt) में मंत्री रहे बिक्रम सिंह मजीठिया (Bikram Singh Majithia) नशीले पदार्थों से जुड़े एक पुराने मामले में आरोपी बनाए गए हैं. इसमें उनकी गिरफ्तारी की आशंका है. इसी के मद्देनजर उन्होंने पहले पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab-Haryana High Court) में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी. यहां पंजाब सरकार (Punjab Govt) की ओर से दलील दी गई थी कि मजीठिया जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं.

वहीं मजीठिया की ओर से कहा गया था कि सरकार सिर्फ उन्हें प्रताड़ित करना चाहती है. हालांकि हाईकोर्ट ने सरकार की दलीलों को मानते हुए इसी सोमवार को मजीठिया की याचिका खारिज कर दी थी. साथ ही कहा था कि इस मामले में बिक्रम सिंह मजीठिया (Bikram Singh Majithia) को हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने की जरूरत है. इसके बाद मजीठिया ने तुरंत हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अपील दायर की थी.

Tags: Hindi news, Punjab, Punjab Elections 2022, Supreme court of india

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर