Punjab Chunav Result: गुरदासपुर में बीजेपी कैंडिडेट को मिले 9 वोट, कहा- कांग्रेस ने बदल दिए EVM

भाजपा नेता किरण कौर ने ईवीएम बदलने का आरोप लगाया.

Punjab Chunav Result: पंजाब निकाय चुनाव में गुरदासपुर से भाजपा उम्मीदवार किरण ने कहा कि (EVM) को बदल कर कांग्रेस के पक्ष में वोटिंग कर दी गई.

  • Share this:
    चंडीगढ़. पंजाब (Punjab Civic Election 2021) के सात नगर निगमों में से छह में कांग्रेस ने जीत हासिल की है. साथ ही सातवें नगर निगम में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. इसके अलावा कांग्रेस ने 109 नगर परिषद एवं नगर पंचायतों में भी अधिकतर पर जीत हासिल की है. इस जीत के साथ ही कांग्रेस ने इस तरह शहरी निकाय के चुनावों में विपक्षी दलों का सूपड़ा साफ कर दिया है.

    कांग्रेस की जीत की आंधी इस कदर थी कि बीजेपी सांसद सनी देओल के लोकसभा क्षेत्र गुरदासपुर में सभी 29 सीटों पर कांग्रेस ने अपना परचम लहराया है.  गुरदासपुर नगरपालिका परिषद वार्ड संख्या 12 से भाजपा की कैंडिडेट को सिर्फ 9 वोट ही मिले हैं. जिसके बाद उन्होंने ईवीएम बदलने और फर्जी दस्तखत के आरोप लगाए हैं.

    किरण ने दावा किया कि उनके परिवार के ही 15 से 20 लोगों ने उनके लिए मतदान किया लेकिन उन्हें सिर्फ 9 वोट मिले. किरण ने दावा किया कि कांग्रेस ने उन्हें धोखा दिया है. किरण ने दावा किया कि उनके परिवार के ही 15 से 20 लोगों ने उनके लिए मतदान किया लेकिन उन्हें सिर्फ 9 वोट मिले. मेरी पूरी लेन ने मुझे वोट देने का वादा किया था, लेकिन मेरे पक्ष में एक भी वोट नहीं आया. यहां तक कि दस्तखत तक फर्जी थे. भाजपा नेता ने दावा किया कि 'उन्हें कांग्रेस ने परेशान किया और उनके पति की रेहड़ी हटा दी. उन्होंने आरोप लगाया कि मुझे स्कूल से निकाल दिया गया.

     EVM को बदलकर कांग्रेस के पक्ष में वोटिंग कर दी- किरण
    किरण ने दावा किया कि वह चुनाव जीत रहीं थीं लेकिन मशीनों (EVM) को बदल कर कांग्रेस के पक्ष में वोटिंग कर दी गई.  बता दें केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन के दौरान नगर निगमों के प्रदेश में हुये चुनाव में कांग्रेस ने बठिंडा, होशियारपुर, कपूरथला, अबोहर, बटाला एवं पठानकोट में जबरदस्त जीत दर्ज की है. मोगा में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है और बहुमत से वह छह सीट पीछे रह गयी है.

    विपक्ष को 109 नगर परिषद एवं नगर पंचायतों में भी अधिकतर सीटों पर हार का सामना करना पड़ा. इस स्तर पर 1,817 वार्ड में से कांग्रेस ने 1,102 वार्ड पर जीत हासिल की. शिअद ने 252, आप ने 51, भाजपा ने 29 और बसपा ने पांच सीटें जीतीं. इसके अलावा 374 निर्दलीय उम्मीदवार विजयी रहे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.