अपना शहर चुनें

States

लाल किले पर किसान संगठनों का झंडा फहराने के विरोध में BJP की तिरंगा रैली

भाजपा नेताओं ने बठिंडा में निकाली तिरंगा रैली
भाजपा नेताओं ने बठिंडा में निकाली तिरंगा रैली

BJP tiranga rally: कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड निकाली थी. इस परेड में कुछ उपद्रवियों ने दिल्ली के लाल किले में राष्ट्रीय ध्वज के साथ निशान साहिब भी फहरा दिया. इसी घटना के विरोध में भाजपा ने तिरंगा रैली निकाली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 11:47 PM IST
  • Share this:
बठिंडा. दिल्ली के लाल किले (Red Fort) में गणतंत्र दिवस (Republic day) के अवसर पर तिरंगे झंडे के साथ निशान साहिब का ध्वज फहराने के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने बुधवार को बठिंडा में तिरंगा रैली का आयोजन किया. करीब एक दर्जन भाजपा कार्यकर्ताओं ने सद्भावना चौक से रैली निकाली और फायर ब्रिगेड चौक पर राष्ट्रगान गाकर रैली का समापन किया. भाजपा कार्यकर्ताओं ने झंडा फहराने वाले युवाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की. इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था में भाजपा कार्यकर्ताओं से ज्यादा पुलिस कर्मी तैनात थे.

भाजपा नेता आशुतोष तिवारी ने कहा कि दिल्ली के लाल किले में गणतंत्र दिवस के अवसर पर कुछ वामपंथी संगठनों ने देश की गरिमा की को ठेस पहुंचाने के लिए तिरंगे झंडे के साथ भगवा और किसान ध्वज लहराया था. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि लखा सिधाना और दीप सिद्धू विदेशी फंडिंग करके किसान आंदोलन की आड़ में देश का माहौल खराब कर रहे हैं और उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जानी चाहिए. भाजपा कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस प्रशासन ने सैकड़ों पुरुष और महिला पुलिस कर्मियों को तैनात किया था, जबकि इन कार्यकर्ताओं की संख्या एक दर्जन के करीब रही.





ये था मामला
गौरतलब है कि दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर निकाली गई ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान प्रदर्शनकारी लाल किले में घुस गए थे. किसान किले की प्राचीर तक पहुंच गए थे जहां उन्होंने निशान साहिब और किसान संगठनों के झंडे लगा दिए.

हर साल स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री इस प्राचीर से तिरंगा फहराते हैं. हालांकि, कुछ ही देर में पुलिसकर्मियों ने इन झंडों को वहां से हटा दिया था. किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में कई स्थानों पर पुलिस और किसानों के बीच झड़पें हुईं. इस दौरान दिल्ली पुलिस के उनके 86 कर्मी घायल हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज