होम /न्यूज /पंजाब /चंडीगढ़ में जिला अदालत को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने इमारत को खाली कराया, मौके पर पहुंचा बम स्क्वॉड

चंडीगढ़ में जिला अदालत को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने इमारत को खाली कराया, मौके पर पहुंचा बम स्क्वॉड

चंडीगढ़ में जिला अदालत को बम से उड़ाने की धमकी. (News18)

चंडीगढ़ में जिला अदालत को बम से उड़ाने की धमकी. (News18)

Bomb alert in Chandigarh District Court: चंडीगढ़ में सेक्टर 43 में स्थित जिला कोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

चंडीगढ़ में जिला अदालत को बम से उड़ाने की धमकी मिली है.
इसके बाद पूरी इमारत को खाली करा लिया गया है.
पुलिस का बम स्क्वॉड मौके पर पहुंच गया है.

चंडीगढ़. चंडीगढ़ (Chandigarh) में जिला अदालत (District Court) को बम से उड़ाने की धमकी (bomb Threat) मिली है. इसके बाद पूरी इमारत को खाली करा लिया गया है. पुलिस का बम स्क्वॉड मौके पर पहुंच गया है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हिंदी में एक लेटर आया है. जिसमें लिखा है कि ‘मैं आज सेक्टर 43 और पंचकूला को 1 बजे बम से उड़ा दूंगा. मेरी गाड़ी में बम भरा हुआ है, जो बाहर खड़ी है.’ मौके पर पुलिस के आला अधिकारियों के साथ दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंच चुकी हैं. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि जिला अदालत में बम है.

पुलिस ने इसके बाद पूरा एरिया सील करके जिला अदालत की इमारत को खाली करवा दिया गया है. जब पुलिस ने अपना ऑपरेशन शुरू किया तो अदालत में मौके पर मौजूद लोगों को लगा कि 26 जनवरी को रिपब्लिक डे (Republic Day) के मौके को देखते हुए शायद पुलिस मॉक ड्रिल (Mock Drill) को अंजाम दे रही है. अदालत के परिसर में पुलिस की ऑपरेशन सेल के कमांडो, डॉग स्क्वॉड के साथ ही बम डिस्पोजल करने वाला दस्ता और रिजर्व फोर्स भी पहुंच गई है. पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाकर बम की खोजा की जा रही है.

मोहाली: बब्‍बर खालसा के 2 संदिग्‍ध गिरफ्तार, टारगेट किलिंग के लिए कर चुके थे रेकी

चंडीगढ़ पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ‘ हमें कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि अदालत परिसर के अंदर वहां बम हो सकता है. इसके बाद व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया गया है.’ इसके लिए सेक्टर-43 स्थित कोर्ट परिसर को खाली करा लिया गया है. इलाके में पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है. चंडीगढ़ के सेक्टर 43 की जिला अदालत में सर्च ऑपरेशन जारी है. चंडीगढ़ की एसएसपी समेत एसपी सिटी, एसपी ऑपरेशन, डीएसपी और सभी आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. इस बात की जांच की जा रही है कि ये मामला किसी आतंकवादी संगठन से जुड़ा हुआ है या किसी सिरफिरे की शरारत है.

Tags: Chandigarh, Chandigarh latest news, Chandigarh news, Chandigarh Police

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें