होम /न्यूज /पंजाब /पंजाब में नापाक हरकत: सीमा पार से फिर आया ड्रोन; BSF ने बरामद किए करोड़ों के हेरोइन और हथियार

पंजाब में नापाक हरकत: सीमा पार से फिर आया ड्रोन; BSF ने बरामद किए करोड़ों के हेरोइन और हथियार

पंजाब: सीमा पार से ड्रोन के जरिए फिर आए हेरोइन और हथियार, BSF जवानों ने बरामद किया हथियारों का जखीरा

पंजाब: सीमा पार से ड्रोन के जरिए फिर आए हेरोइन और हथियार, BSF जवानों ने बरामद किया हथियारों का जखीरा

Punjab News: पंजाब के फिरोजपुर मे भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ को बड़ी सफलता मिली है. तलाशी अभियान के दौरान बीएसएफ द्वारा बी ...अधिक पढ़ें

चंडीगढ़: पंजाब में भारत-पाक सीमा पर हथियारों के घुसपैठ की कोशिशें लगातार जारी हैं. एक बार फिर सीमा पार से ड्रोन के जरिए हथियार और हेरोइन के खेप भेजे गए हैं. बीएसएफ यानी बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवानों ने शनिवार को सीमा पार से हथियार और ड्रग्स भेजने की नापाक कोशिश को नाकाम किया और करोड़ों की हेरोइन के साथ हथियारों का जखीरा बरामद किया. बीएसएफ के मुताबिक, ये हथियार और हेरोइन पाकिस्तान से फाजिल्का जिले के चुरीवाला चुस्ती के पास एक ड्रोन द्वारा गिराए गए थे.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीएसएफ जवानों को सर्च ऑपरेशन के दौरान 7.5 किलोग्राम हेरोइन के 3 पैकेट, 1 पिस्टल, 2 मैगजीन और 50 राउंड .9 एमएम के मिले. बीएसएफ के जवानों ने पास के इलाके (चूरीवाला चुस्ती के पास) में 3-4 संदिग्ध व्यक्तियों की आवाजाही देखी थी. इसके बाच जवानों ने उनका पीछा किया और बदमाशों के संदिग्ध गतिविधि की दिशा में गोलीबारी की. हालांकि, वे मौके से भागने में सफल रहे. बताया जा रहा है कि हेरोइन की मार्केट वैल्यू करीब 50 करोड़ रुपए से अधिक होगी.

पंजाब में पाक सीमा पर फिर मिले हथियार
इससे पहले पंजाब के फिरोजपुर जिले में शुक्रवार को भारत-पाकिस्तान सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पांच राइफल और इतनी ही संख्या में पिस्तौलें बरामद कीं. अधिकारियों ने बताया कि एक विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए, बीएसएफ के जवानों ने गंडू किल्चा गांव में तलाशी अभियान चलाया और एक खेत में संदिग्ध सामान पड़ा देखा. अधिकारियों के मुताबिक, तलाशी अभियान के दौरान बीएसएफ कर्मियों ने हरे रंग के दो प्लास्टिक बैग में से तीन बड़े पैकेट बरामद किए, जिनमें पांच मैगजीन के साथ पांच राइफल और 10 मैगजीन के साथ पांच पिस्तौलें रखी हुई थीं.

तरनतारन जिले में भी हेरोइन बरामद
इतना ही नहीं, पंजाब के तरनतारन जिले में भी शुक्रवार को भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक खेत से एक ड्रोन और पांच किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई थी. पंजाब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक संयुक्त अभियान में छह रोटर वाला एक मानव रहित ‘हेक्साकॉप्टर’ बरामद किया गया था. यह इलाका सरहद से सिर्फ दो किलोमीटर दूर है.

Tags: BSF jawan, Punjab news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें