Home /News /punjab /

buses jammed for three days in punjab roadways contract workers went on strike mns

पंजाब: 3 दिनों के लिए चक्का जाम, हड़ताल पर गए रोडवेज बसों के ठेका कर्मी

कर्मचारी यूनियन का आरोप है कि कई बार सरकार से बातचीत के बाद भी उनकी मांगे नहीं मानी गई (फाइल फोटो)

कर्मचारी यूनियन का आरोप है कि कई बार सरकार से बातचीत के बाद भी उनकी मांगे नहीं मानी गई (फाइल फोटो)

Punjab Buses Strike: पूरे राज्य में बसों का चक्का जाम होने से इसका सीधा असर आम जनता पर हो रहा है. पंजाब के 18 रोडवेज और 9 पीआरटीसी डिपो की करीब 2200 बसें नहीं चल रही है.

हाइलाइट्स

सरकारी बसों के बेड़ों में 10 हजार नई बसें जोड़ने की मांग
यूनियन की मांग है कि सभी ठेके पर रखे गए कर्मचारियों को नियमित किया
सीएम भगवंत मान के आवास का घेराव करने की भी चेतावनी

(एस. सिंह)
चंडीगढ़. पंजाब में ठेके पर रखे गए रोडवेज कर्मचारियों ने तीन दिन के लिए बसों के चक्के जाम कर दिए हैं. मांगों को लेकर नाराज कर्मचारियों ने तीन दिनों तक हड़ताल पर रहने का फैसला लिया है. इस दौरान कर्मचारियों ने सीएम भगवंत मान के आवास का घेराव करने की भी चेतावनी दी है. कर्मचारियों ने अपना विरोध दर्ज कराने के लिए लग्जरी बसों की बुकिंग भी बंद कर दी है.

कर्मचारी यूनियन का आरोप है कि कई बार सरकार से बातचीत के बाद भी उनकी मांगे नहीं मानी गई है. यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष रेशम सिंह गिल  का कहना है कि राज्य में नई सरकार भी पिछली सरकारों के नक्शेकदम पर चल रही है और पीआरटीसी और पनबस के संविदा कर्मचारियों का शोषण कर रही है. यूनियन की मांग है कि सभी ठेके पर रखे गए कर्मचारियों को नियमित किया जाना चाहिए. इसके अलावा जिन कर्मचारियों की सेवाओं को निष्कासित कर दिया गया है उन्हें दोबारा नौकरियों पर रखा जाना चाहिए.  सरकारी बसों के बेड़ों में 10 हजार नई बसें जोड़ने की भी कर्मचारी मांग कर रहे हैं. प्रदेश अध्यक्ष रेशम सिंह गिल ने कहा कि वे अपनी मांगों को लेकर परिवहन मंत्री से मिले थे लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

दिल्ली एयरपोर्ट के लिए बस सेवा भी बंद
पूरे राज्य में बसों का चक्का जाम होने से इसका सीधा असर आम जनता पर हो रहा है. पंजाब के 18 रोडवेज और 9 पीआरटीसी डिपो की करीब 2200 बसों के पहिये आज जाम हैं. सुबह से यात्रियों को बसों न मिलने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. निजी बसों में भी भीड़ इतनी ज्यादा हो गई हे कि लोगों को अपने गंतव्य स्थनों पर पहुचना मुशिकल हो गया है. उधर पंजाब रोडवेज की दिल्ली एयरपोर्ट के लिए शुरू की गई बस सेवाएं भी तीन दिन तक बंद रहेंगी,जिससे विदेशों से पंजाब आने वाले यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

Tags: Bus Services, Punjab

अगली ख़बर