Home /News /punjab /

'52 साल कांग्रेस में रहा, और 10 दिन रहने में क्‍या नुकसान?' 10 पॉइंट में जानें अमरिंदर की बातें

'52 साल कांग्रेस में रहा, और 10 दिन रहने में क्‍या नुकसान?' 10 पॉइंट में जानें अमरिंदर की बातें

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने किया पार्टी बनाने का ऐलान. (Pic- Pti)

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने किया पार्टी बनाने का ऐलान. (Pic- Pti)

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने बुधवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि वह अपनी नई राजनीतिक पार्टी बनाने के लिए बिलकुल तैयार हैं. कांग्रेस से इस्‍तीफा देने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि मैं 52 साल तक कांग्रेस में रहा. अगले 10 दिनों तक रहने में क्या नुकसान है? कैप्‍टन ने अपनी दोस्‍त और पाकिस्‍तानी पत्रकार अरूसा आलम को लेकर कांग्रेस पर भी निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा कि पिछले 16 साल से यह मुद्दा क्‍यों नहीं उठाया गया, जब वह भारत आती रही हैं. पढ़ें कैप्‍टन अमरिंदर की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की प्रमुख बातें-

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने बुधवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि वह अपनी नई राजनीतिक पार्टी बनाने के लिए बिलकुल तैयार हैं. हालांकि इस दौरान उन्‍होंने यह भी जानकारी दी है कि अभी उनकी पार्टी का नाम और चिह्न तय नहीं हुआ है. प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में पूर्व सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह से हुई उनकी मुलाकात को लेकर भी सफाई दी है.

    इसके साथ ही कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने उनकी दोस्‍त और पाकिस्‍तानी पत्रकार अरूसा आलम को लेकर कांग्रेस पर भी निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा कि पिछले 16 साल से यह मुद्दा क्‍यों नहीं उठाया गया, जब वह भारत आती रही हैं. कांग्रेस से इस्‍तीफा देने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि मैं 52 साल तक कांग्रेस में रहा. अगले 10 दिनों तक रहने में क्या नुकसान है?

    कैप्‍टन अमरिंदर की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की प्रमुख बातें-

    कैप्‍टन ने कहा, 'हां, मैं नई राजनीतिक पार्टी बनाने जा रहा हूं. जैसे ही चुनाव आयोग की ओर से स्‍वीकृति मिलेगी, वैसे ही पार्टी के नाम की घोषणा कर दी जाएगी. तभी चुनाव चिह्न का भी ऐलान होगा. मेरे वकील इस पर काम कर रहे हैं.
    कैप्‍टन ने कहा, 'वे सुरक्षा मुद्दों को लेकर मेरा मजाक उड़ाते हैं. मेरी बुनियादी ट्रेनिंग एक सैनिक की है. मैं 10 साल से सेवा में हूं. ये मेरे प्रशिक्षण की अवधि से लेकर सेना छोड़ने तक का समय है, इसलिए मुझे मूल बातें पता हैं.
    पंजाब के वर्तमान गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा पर पलटवार करते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा कि साढ़े 9 साल तक राज्य का गृह मंत्री रहा और 1 महीने गृह मंत्री रहने वाले लोग कह रहे हैं कि उन्हें मुझसे ज्यादा पता है.
    पंजाब पुलिस फर्स्‍ट क्‍लास फोर्स है, लेकिन उसे मदद की आवश्यकता है. सुरक्षा के मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.
    'नवजोत सिंह सिद्धू की एंट्री ने कांग्रेस की लोकप्रियता को ठेस पहुंचाई है. वह जहां से भी लड़ेगा, हम उसे टक्कर देंगे.'
    अमरिंदर ने कहा कि हम 117 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, चाहे वो सीटों पर समझौता हो या अपने बूते लड़ेंगे. सीमाई राज्यों में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के अधिकार क्षेत्र के दायरे को बढ़ाकर 50 किलोमीटर करने के केंद्र सरकार के फैसले पर अमरिंदर सिंह ने कहा कि सुरक्षा बल देश की सुरक्षा पर नियंत्रण रखते हैं, कोई भी राज्य पर नियंत्रण नहीं करने आया है.
    'कोई भी परेशान पंजाब नहीं चाहता. हमें समझना चाहिए कि हम पंजाब में बहुत मुश्किल दौर से गुजरे हैं.'
    अमरिंदर सिंह ने कहा कि बतौर मुख्यमंत्री मैं अपने सभी वादे पूरे कर लेता. 92 फीसदी से ज्यादा वादे पूरे कर दिए थे. पंजाब की सुरक्षा मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण है और सुरक्षा के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा.
    'मैंने बीजेपी के साथ गठबंधन की बात कभी नहीं कही. हम सीट शेयरिंग कर सकते हैं. हालांकि इस बारे में बीजेपी के साथ कोई बातचीत नहीं हुई है, लेकिन मैं इस बारे में सोच रहा हूं.'
    'पंजाब की सुरक्षा सबकी जिम्मेदारी है, जहां जरूरत है, पंजाब के हित में सरकार का साथ देना चाहिए.'

    Tags: Amarinder Singh, Congress, Punjab

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर