Home /News /punjab /

Punjab Elections: पटियाला सीट से चुनाव लड़ेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, कहा- भागेंगे नहीं

Punjab Elections: पटियाला सीट से चुनाव लड़ेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, कहा- भागेंगे नहीं

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह. (फाइल फोटो)

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह. (फाइल फोटो)

Punjab Elections Captain Amarinder Singh: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चार बार पटियाला सीट का प्रतिनिधित्व किया है, जबकि उनकी पत्नी परनीत कौर ने 2014 में इस सीट से जीत हासिल की. ​​सिंह ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में नियुक्त नवजोत सिंह सिद्धू के साथ एक तीखे सत्ता संघर्ष के बाद सितंबर में पंजाब के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने रविवार को घोषणा की कि 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) में वे पटियाला (Patiala) से लड़ेंगे. पटियाला को उनका पारिवारिक गढ़ माना जाता है. सूत्रों ने सीएनएन-न्यूज18 को बताया कि अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह भागेंगे नहीं.

    सिंह ने चार बार पटियाला सीट का प्रतिनिधित्व किया है, जबकि उनकी पत्नी परनीत कौर ने 2014 में इस सीट से जीत हासिल की. ​​सिंह ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में नियुक्त नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के साथ एक तीखे सत्ता संघर्ष के बाद सितंबर में पंजाब के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था.

    राफेल जेट की ताकत में होगा और इजाफा, भारतीय वायु सेना कर रही है अपग्रेड करने की तैयारी

    अमरिंदर सिंह जो कि कांग्रेस के शक्तिशाली क्षेत्रीय क्षत्रपों में से एक थे, ने यह भी कहा कि उन्होंने कभी “मुख्यमंत्री के रूप में इस तरह के हस्तक्षेप का अनुभव नहीं किया.” उनके स्थान पर चरणजीत सिंह चन्नी को प्रदेश का मुख्यमंत्री चुना गया था.

    पूर्व मुख्यमंत्री ने इस महीने की शुरुआत में अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी, पंजाब लोक कांग्रेस बनाई थी और राज्य की सभी 117 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की कसम खाई थी. उन्होंने पहले कहा था कि वह 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार हैं.

    (पल्लवी घोष से इनपुट के साथ)

    Tags: Assembly elections, Captain Amarinder Singh, Navjot singh sidhu, Punjab, Punjab elections

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर