Home /News /punjab /

Punjab Assembly Election 2022: कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने बताया उनकी पार्टी में कब शामिल होंगे बड़े कांग्रेसी नेता

Punjab Assembly Election 2022: कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने बताया उनकी पार्टी में कब शामिल होंगे बड़े कांग्रेसी नेता

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने बताया आचार संहिता लागू होने के बाद पार्टी में शामिल होंगे कई कांग्रेसी नेता.  (File pic)

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने बताया आचार संहिता लागू होने के बाद पार्टी में शामिल होंगे कई कांग्रेसी नेता. (File pic)

Punjab Assembly Election 2022: पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (former Chief Minister Captain Amarinder Singh) की पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) के साथ मिलकर भाजपा (BJP) आगामी विधानसभा चुनाव (Legislative Assembly elections) लड़ सकती है. हालांकि कैप्टन की पार्टी अभी पूरी तरह से अस्तित्व में नहीं आई है और न ही कांग्रेस का कोई बड़ा नेता उनके साथ आकर खड़ा हुआ है. कैप्टन ने कहा कि मैं अलग-थलग नहीं हूं, अब सभी जिलों में मेरा सेट-अप हो गया है. उन्होंने कहा कि हम सदस्यता अभियान शुरू कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा कृषि कानूनों को निरस्त करने के ऐलान के बाद पंजाब में सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं.  इस ऐलान के बाद पंजाब भाजपा ने दोबारा पीएम मोदी की छवि को किसानों में सुधारने के प्रयास तेज कर दिए हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (former Chief Minister Captain Amarinder Singh) की पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) के साथ मिलकर भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव (Legislative Assembly elections) लड़ सकती है. हालांकि कैप्टन की पार्टी अभी पूरी तरह से अस्तित्व में नहीं आई है और न ही कांग्रेस का कोई बड़ा नेता उनके साथ आकर खड़ा हुआ है.

    इंडियन एक्सप्रेस का दिए एक साक्षात्कार में जब उनसे पूछा गया कि आप लगभग पांच दशक से राजनीति में हैं और दो बार सीएम रहे हैं तो कांग्रेस का कोई बड़ा नेता या विधायक या जिलाध्यक्ष आपके साथ क्यों नहीं आया? इसके जवाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैं अलग-थलग नहीं हूं, अब सभी जिलों में मेरा सेट-अप हो गया है. उन्होंने कहा कि हम सदस्यता अभियान शुरू कर रहे हैं. यह कहना बहुत आसान है कि कांग्रेस से कोई मेरे साथ क्यों नहीं आ रहा है. कैप्टन ने कहा कि अगर कोई कांग्रेसी मुझसे जुड़ता है, तो वे उन्हें बर्खास्त कर देंगे. जैसे ही कोई विधायक लाइन से बाहर निकलता है, वे उसके फंड में कटौती कर देंगे. इसलिए मैंने उन सभी से कहा है कि अभी चुपचाप बैठो, आचार संहिता लागू होने दो, फिर तुम शामिल हो जाओ. इसलिए हम आचार संहिता का इंतजार कर रहे हैं.

    ड्रग्स पर कार्रवाई के तहत कैप्टन के कार्यकाल के दौरान गिरफ्तार किए गए कुछ बड़े तस्करों के नाम साझा करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब मैंने पदभार संभाला था, तब ड्रग के मामलों में पकड़े गए 65,000 लोग जेल में थे. जब मैंने पद छोड़ा तो 45,000 थे. कैप्टन बताते हैं कि छह बड़ी मछलियां थीं, लेकिन मुझे खेद है कि नाम मेरे पास नहीं हैं. एक आरोपी के लिए हम इंटरपोल पहुंचे थे और उसे प्रत्यर्पित कराने की कोशिश कर रहे थे. हमने आर्मेनिया और स्पेन से एक-एक व्यक्ति को प्रत्यर्पित किया,  एक व्यक्ति पहले से ही रोम में बंद है, दूसरा प्रत्यर्पण कार्यवाही से गुजर रहा है, जबकि और एक व्यक्ति जॉर्जिया से है. वह कहते हैं कि मैंने ड्रग कार्टेल की कमर तोड़ दी थाी, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है रैकेट खत्म हो गया है. यह अमेरिका में समाप्त नहीं हुआ है और अमेरिकी 1930 के दशक से ड्रग कार्टेल को खत्म करने के लिए काम कर रहे हैं.

    इसे भी पढ़ें :- Punjab Elections: पटियाला सीट से चुनाव लड़ेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, कहा- भागेंगे नहीं

    अवैध खनन में शामिल कई कांग्रेस नेताओं के नामों का खुलासा करने के बारे में उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया है कि खनन व्यवसाय में चार या पांच बड़े ठेकेदार हैं और छोटे साथी शामिल हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने मुझे बताया था कि राज्य में अवैध खनन चल रहा है और हमने कुछ नामों पर चर्चा की थी. मैंने इस मामले को देखने के लिए संबंधित मंत्री को सूचित किया था. हमें पता था कि ये लोग कौन थे, लेकिन वे पकड़े नहीं गए. जब तक ये लोग पकड़े नहीं जाते, मेरा उनका नाम लेना ठीक नहीं होगा.

    इसे भी पढ़ें :- पंजाब: कृषि कानूनों की वापसी ने बदले सियासी समीकरण! शिअद के साथ गठबंधन से भाजपा का इनकार

    भाजपा के 117 सीटों पर चुनाव लड़ने के बारे में बात करते हुए कैप्‍टन ने कहा कि उस वक्त मैंने कांग्रेस नहीं छोड़ी थी. कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि हम सभी सीटों पर अपने सहयोगियों के साथ चुनाव लड़ेंगे. चाहे भाजपा के साथ तालमेल बिठाकर या शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद सुखदेव सिंह ढींडसा के साथ. मुझे नहीं लगता कि कोई यह दावा कर सकता है कि हम 117 सीटें जीतने जा रहे हैं.

    Tags: Amarinder Singh, Capt Amarinder Singh, Narendra modi, Pm narendra modi, Punjab Assembly Election 2022, Punjab Election, Punjab Election 2022

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर