Home /News /punjab /

अमरिंदर सिंह ने सोनिया, मुलायम संग जारी की अरूसा की PIC, पूछा- क्‍या ये सब भी ISI एजेंट हैं?

अमरिंदर सिंह ने सोनिया, मुलायम संग जारी की अरूसा की PIC, पूछा- क्‍या ये सब भी ISI एजेंट हैं?

अमरिंदर सिंह ने अरूसा आलम का बचाव किया है. (File pic)

अमरिंदर सिंह ने अरूसा आलम का बचाव किया है. (File pic)

Aroosa Alam: सुखजिंदर सिंह रंधावा का कहना है कि इसकी जांच की जाएगी कि क्या अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) से पिछले कई वर्षों से मुलाकात करती रहीं पाकिस्तानी पत्रकार अरुसा आलम के आईएसआई (ISI) से संबंध हैं या नहीं.

    चंडीगढ़. पाकिस्‍तानी पत्रकार अरूसा आलम (Aroosa Alam) पर कथित तौर पर आईएसआई एजेंट  (ISI Agent) होने के लगाए गए आरोपों पर पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने नाराजगी जाहिर की है. कैप्‍टन ने सोमवार को अपनी दोस्‍त अरूसा आलम के साथ सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), सुषमा स्‍वराज और अन्‍य नेताओं की 14 फोटो शेयर की हैं. इसके साथ ही उन्‍होंने सवाल किया है कि क्‍या ये इन हस्तियों के भी आईएसआई से संबंध रहे हैं?

    पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्‍तानी पत्रकार अरूसा आलम का बचाव किया है. उन्होंने जिन 14 लोगों के साथ उनकी फोटो शेयर की है उनमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव, पूर्व सपा नेता अमर सिंह, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा, पूर्व कानून मंत्री अश्विनी कुमार, अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा शामिल हैं.

    इनके अलावा अन्‍य लोगों में बॉलीवुड स्टार दिलीप कुमार, फिल्म निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट, भारत के पूर्व कमांडर जनरल अरोड़ा, पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त रहे जेएन दीक्षित, पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त रहे शिव शंकर मेनन, पंजाब के पूर्व राज्यपाल जनरल रोड्रिग्स, भारत के विदेश सचिव रहे शाम सरन का नाम है.

    aroosa

    अमरिंदर सिंह ने शेयर की अरूसा संग सोनिया गांधी की फोटो. (Pic- Twitter)

    वहीं पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा का कहना है कि इस बात की जांच की जाएगी कि क्या पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से पिछले कई वर्षों से मुलाकात करती रहीं पाकिस्तानी पत्रकार अरुसा आलम के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से संबंध हैं या नहीं. इस पर कैप्‍टन ने कांग्रेस नेता पर पलटवार कर कहा कि रंधावा अब निजी हमले करने का प्रयास कर रहे हैं.

    पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार ने सिंह के हवाले से ट्वीट कर कहा, ‘सुखजिंदर आप मेरी कैबिनेट में मंत्री थे. तब कभी भी आपसे अरूसा आलम को लेकर शिकायत करते नहीं सुना. आलम केंद्र की अनुमति लेकर पिछले 16 साल से भारत की यात्रा कर रही थीं. क्या आप ये आरोप लगा रहे हैं कि इस अवधि में केंद्र में राजग और कांग्रेस नीत यूपीए दोनों ही सरकारों की पाकिस्तानी आईएसआई से मिलीभगत रही?’

    उप मुख्‍यमंत्री रंधावा ने दावा किया कि सिंह की लंबे समय से आलम के साथ मित्रता रही है और वह कई वर्षों तक भारत में रहीं और केंद्र सरकार ने समय-समय पर उनके वीजा को बढ़ाया.

    Tags: Amarinder Singh, Aroosa Alam

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर