मलेशियाई जेल में 1 साल से बंद है युवक, अब कैप्टन ने जयशंकर से लगाई रिहाई की गुहार

कैप्टन ने विदेश मंत्री को लिखे पत्र में बताया है कि भटिंडा के गुमति कलां गांव निवासी हरबंस के परिवार को यह तक नहीं पता कि उसे‌ किस गुनाह के चलते गिरफ्तार किया गया है.

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 8:33 AM IST
मलेशियाई जेल में 1 साल से बंद है युवक, अब कैप्टन ने जयशंकर से लगाई रिहाई की गुहार
फाइल फोटो.
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 8:33 AM IST
मलेशिया की जेल में बंद पंजाब के एक युवक को छुड़वाने के लिए अब राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहल की है. अमरिंदर सिंह ने इसके लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर से गुहार लगाई है. हरबंस सिंह नामक इस युवक के लिए कैप्टन ने जयशंकर को पत्र लिखकर मामले में दखल देने का अनुरोध किया है.

गिरफ्तारी का कारण तक नहीं पता
कैप्टन ने विदेश मंत्री को लिखे पत्र में बताया है कि भटिंडा के गुमति कलां गांव निवासी हरबंस के परिवार को यह तक नहीं पता कि उसे‌ किस गुनाह के चलते गिरफ्तार किया गया है. हरबंस के परिवार ने बताया कि वह अगस्त 2018 में मलेशिया टूरिस्ट वीजा पर गया था और वहीं पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया. जिसके काफी दिनों बाद उन्हें इस बात की सूचना मिली लेकिन उन्हें यह नहीं बताया गया कि उसे गिरफ्तार किस कारण से किया है.


Loading...

आधार कार्ड और फोटो भी दिया
कैप्टन ने अपने पत्र के साथ ही विदेशमंत्री जयशंकर को हरबंस का आधार नंबर और फोटो भी दिया है. साथ ही उन्होंने जयशंकर से आग्रह किया है कि इस मामले में वह खुद दखल देकर हरबंस को रिहा करवाने का प्रयास करें. उन्होंने बताया कि उनका परिवार पिछले एक साल से काफी परेशान है और हरबंस की रिहाई की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में बारिश का कहरः रत्नागिरी में बांध टूटा, 2 की मौत, 24 लापता, 7 गांवों में बाढ़ के हालात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 3, 2019, 8:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...