Home /News /punjab /

पंजाब: हेलीकॉप्टर क्रैश के 75 दिन बाद मिला कैप्टन जोशी का शव, यूनिफॉर्म से हुई शिनाख्त

पंजाब: हेलीकॉप्टर क्रैश के 75 दिन बाद मिला कैप्टन जोशी का शव, यूनिफॉर्म से हुई शिनाख्त

कैप्‍टन जोशी का शव बरामद. (File pic)

कैप्‍टन जोशी का शव बरामद. (File pic)

Punjab News: इससे पहले पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल एएस बाठ का पार्थिव शरीर झील से 15 अगस्त को बरामद कर लिया गया था.

    चंडीगढ़. पठानकोट में मामून छावनी के रुद्रा हेलीकॉप्टर (Rudra helicopter of Mamoon Cantonment) के रणजीत सागर डैम (Ranjit Sagar Dam) में क्रैश हाने के 75 दिन बाद कैप्टन जयंत जोशी (Captain Jayant Joshi) का शव सेना ने बरामद कर लिया है. उनका शव पूरी तरह से गल चुका है और चेहरा भी पहचाना नहीं जा रहा है. सेना ने शव की शिनाख्त उनकी सेना की यूनिफार्म से की है. इससे पहले पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल एएस बाठ का पार्थिव शरीर झील से 15 अगस्त को बरामद कर लिया गया था.

    पठानकोट की मामून छावनी से 3 अगस्त को उड़ान भरने वाले हेलीकॉप्टर के रंजीत सागर डैम लेक में दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद इसके पायलट और को-पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल अभित सिंह बाठ और कैप्टन जयंत जोशी (Lt Col Abhit Singh Bath and Captain Jayant Joshi) लापता हो गए थे. वेपन सिस्टम इंटीग्रेटेड (ALH-WSI) हेलीकॉप्टर पानी के अंदर कम से कम 80 मीटर गहरे नीचे चला गया था.

    आर्मी पब्लिक स्कूल दिल्‍ली से पढ़े थे जोशी
    कैप्टन जयंत जोशी दिल्ली में आर्मी पब्लिक स्कूल धौला कुआं से पढ़े थे. जून 2017 में सेना में शामिल होने से पहले उन्होंने इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में स्नातक की पढ़ाई पूरी की. दो साल के लिए वह 9 सिख लाइट इन्फैंट्री से जुड़े रहे और एलओसी पर सेवा दी. इसके बाद वो विमानन शाखा में शामिल हो गए, एक वर्ष का उड़ान प्रशिक्षण पूरा किया और मामून छावनी में तैनात रहे.

    8 महीने में एक ही स्क्वाड्रन के 3 पायलट शहीद
    बताया जा रहा है कि पिछले 8 महीनों में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा विकसित रुद्रा हेलीकॉप्टर के दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में स्क्वाड्रन के तीन पायलटों की जान चली गई है. जबकि एक और पायलट गंभीर रूप से घायल हो चुका है. इससे पहले इस साल 25 जनवरी को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के लखनपुर इलाके में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें लेफ्टिनेंट कर्नल रिशुभ शर्मा (36) की मौत हो गई थी, जबकि सह-पायलट कैप्टन अंजनी कुमार सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

    Tags: Indian air force, Punjab

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर