कैप्टन अमरिंदर ने सिद्धू को बताया सारे फसाद की जड़, हाईकमान ने दिए बड़े फेरबदल के संकेत- रिपोर्ट

पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तनाव चल रहा है.

सीएम कैप्टन अमरिंदर ने कहा है कि सारे फसाद की जड़ नवजोत सिंह सिद्धू ही है. कैप्टन ने कहा कि सिद्धू के साथ उन्होंने कई बार मतभेद मिटाने की कोशिश की लेकिन वे खुद ही सारे दरवाजे बंद करने पर आमादा हैं.

  • Share this:
    चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में अंतर्कलह दूर करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) को एक बार फिर से तीन सदस्यी खड़गे पैनल (Kharge panel) के सामने पेश हो पड़ा. तीन घंटे तक चली इस बैठक में कैप्टन ने पंजाब कांग्रेस में चल रहे विवाद के लिए पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh Sidhu) की बयानबाजी को जिम्मेदार ठहराया.

    एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कैप्टन ने कहा कि सारे फसाद की जड़ सिद्धू ही है. कैप्टन ने कहा कि सिद्धू के साथ उन्होंने कई बार मतभेद मिटाने की कोशिश की लेकिन वे खुद ही सारे दरवाजे बंद करने पर आमादा हैं. पार्टी सूत्रों का कहना है कि कैप्टन ने यह भी कहा कि इन हालात में सिद्धू को कोई भी पद नहीं दिया जा सकता. उधर पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ( Harish Rawat) ने कहा है कि सिद्धू अपने स्टाइल में बैटिंग कर रहे हैं उन्होंने पार्टी के खिलाफ ऐसा कुछ भी नहीं कहा है. रावत ने पंजाब कांग्रेस में बड़े फेरबदल के भी संकेत दिया है.

    राहुल गांधी ने पंजाब के नेताओं को दी नसीहत
    पार्टी सूत्रों के अनुसार तीन सदस्यी कमेटी ने सरकार और पार्टी के लिए दिए गए बयान पर भी कड़ा संज्ञान लिया है. कैप्टन ने कहा कि सिद्धू के बयानों से आगामी चुनाव में नुकसान होने की संभावना है. उन्होंने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी (Ambika Soni) से भी मुलाकात की. बताया जा रहा है कि सिद्धू की बयानबाजी से कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी नाराज हैं.

    उन्होंने पार्टी के नेताओं का हिदायत दी है कि वे इस तरह की बयानबाजी न करें जिससे पार्टी को नुकसान हो. उन्होंने कहा कि यदि किसी को नाराजगी है तो वह अपना पक्ष पंजाब प्रभारी या कांग्रेस हाईकमान के समक्ष रख सकता है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, पीपीसीसी प्रधान सुनील जाखड़ और नवजोत सिद्धू को राहुल गांधी से मीटिंग के लिए बुलाया गया है. इन नेताओं के साथ राहुल गांधी से आज मुलाकात होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.