चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के 98 नए मामले, तीन मरीजों की मौत, 175 लोग स्वस्थ

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर पसरा सन्नाटा. (पीटीआई फाइल फोटो)

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर पसरा सन्नाटा. (पीटीआई फाइल फोटो)

Chandigarh Coronavirus Update: चंडीगढ़ में अब तक कोरोना वायरस से ठीक हुए मरीजों की संख्या 58892 पहुंच गई है, जबकि 768 लोगों को कोरोना की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी है.

  • Share this:

चंडीगढ़. केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के 98 नए मामले पाए गए हैं. इसी दौरान महामारी से तीन मरीजों की मौत हुई है, जबकि 175 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. फिलहाल प्रदेश में कोरोना वायरस के 925 ऐसे मरीज हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है.


इसके बाद से चंडीगढ़ में अब तक कोरोना वायरस से ठीक हुए मरीजों की संख्या 58892 पहुंच गई है, जबकि 768 लोगों को कोरोना की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी है. वहीं, प्रदेश में कुल संक्रमित होने वालों की संख्या 60585 हो गई है.


चंडीगढ़ में कुछ ढील के साथ 8 जून तक पाबंदियां

इस बीच, कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रदेश में लगी पाबंदियों को नौ जून सुबह तक के लिए बढ़ा दिया गया है, लेकिन नाई की दुकानों एवं सैलून खोलने जैसी ढील दी गई है. साथ ही दुकानों के खुलने की अवधि एक घंटे बढ़ा दी गई है. अब सभी दुकानों को सुबह नौ बजे से अपराह्न चार बजे तक खुले रखने की अनुमति है. पहले उन्हें तीन बजे तक ही खुले रखने की अनुमति थी.



चंडीगढ़ के प्रशासक और पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनौर की अध्यक्षता में कोविड-19 की एक समीक्षा बैठक में 31 मई को यह निर्णय लिया गया. विज्ञप्ति के अनुसार सभी खेल सुविधाएं खिलाड़ियां के लिए खुलेंगी जो कोविड नियमों का कड़ाई से पालन करते हुए इन ढांचों का उपयोग करेंगे. हालांकि स्वीमिंग पुल और जिम बंद ही रहेंगे. प्रशासन ने नाई की दुकानों और सैलूल को भी खुलने की अनुमति दी है. स्पा और मसाज केंद्र बंद रहेंगे. शहर में शाम छह बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा. सप्ताहांत कर्फ्यू शुक्रवार शाम छह बजे से सोमवार पांच बजे तक जारी रहेगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज