पंजाब में सामने आए कोरोना के 105 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 480 पहुंचा
Chandigarh-Punjab News in Hindi

पंजाब में सामने आए कोरोना के 105 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 480 पहुंचा
पंजाब में कोरोना वायरस के 105 नए मामले सामने आए (फाइल फोटो)

पंजाब (Punjab) में कोरोना वायरस के 105 नए मामले सामने आए हैं. इनमें 34 मामले लुधियाना और 28 केस अमृतसर में पाए गए हैं. राज्य में अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 8:25 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में कोरोना संकट गहराता जा रहा है. राज्य में हर दिन कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. गुरुवार को राज्य में कोरोना वायरस के 105 नए मामले सामने आए हैं. इनमें 34 मामले लुधियाना और 28 केस अमृतसर में पाए गए हैं. पंजाब स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 480 पहुंच गया है.

राज्य द्वारा आज जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कुल 20 मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि 104 लोगों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई. अधिकारी ने बताया कि सामने आए नये मामलों में महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित हुजूर साहिब से लौटे तीर्थ यात्री और राजस्थान से वापस आए कई छात्रा शामिल हैं.


लुधियाना में 34 लोग संक्रमित



स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार लुधियाना में 34 मामले,  अमृतसर में 28, मोहाली में आठ, होशियारपुर और फरीदकोट में तीन-तीन, एसबीएस नगर, पटियाला, बठिंडा में दो-दो, जालंधर और संगरुर में एक-एक मामला सामने आया है. स्वास्थ्य अधिकारी के मुताबिक लुधियाना में सामने आए मामलों में नांदेड़ साहिब से लौटे सात तीर्थयात्री और कोटा से आए चार छात्र शामिल हैं.

लुधियाना के सिविल सर्जन राजेश बग्गा के मुताबिक लुधियाना में सामने आए इन मामलों में किसी में भी संक्रमण का कोई लक्षण नहीं था. मोहाली में दर्ज आठ मामलों में से पांच सिख तीर्थयात्री हैं. फरीदकोट, होशियारपुर, पटियाला, संगरूर और बठिंडा में तीर्थयात्रियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. बठिंडा में कोरोना वायरस का पहला मामंला सामने आया है.

4,000 तीर्थयात्री लॉकडाउन में फंसे

गौरतलब है कि नांदेड़ में गुरुद्वारा हुजूर साहिब में मत्था टेकने गए पंजाब के लगभग 4,000 तीर्थयात्री कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण वहां फंसे हुए थे. केंद्रीय गृह मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद अब उन्हें वापस पंजाब लाया गया है. इसके अलावा जैसलमेर से 3,000 और राजस्थान के कोटा से 152 छात्रों को भी राज्य में वापस लाया गया है.

18,670 नमूनों की जांच

स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक जालंधर जिले में सबसे अधिक 86 मामले जबकि मोहाली में 73 मामले सामने आए हैं. राज्य में अब तक 18,670 नमूनों की जांच की जा चुकी है जिनमें से 15,690 नमूनों की जांच रिपोर्ट निगेटिव पायी गई है जबकि 2,605 नमूनों की जांच रिपोर्ट अभी आनी है. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक राज्य में 252 लोग अब भी संक्रमित हैं जबकि 19 लोगों की इस संक्रमण से मौत हो चुकी है.

(भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें- Lockdown: कोटा से वापस आने के लिए बसों में सवार हुए छात्र, कल पहुंचेंगे महाराष्ट्र
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading