लाइव टीवी

कोरोना के चलते महाराष्ट्र में 11 हजार और पंजाब में 6000 कैदी पैरोल पर होंगे रिहा
Mumbai News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 11:05 PM IST
कोरोना के चलते महाराष्ट्र में 11 हजार और पंजाब में 6000 कैदी पैरोल पर होंगे रिहा
जेलों से कैदी होंगे रिहा.

कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) को रोकने और उससे निपटने के लिए राज्‍य सरकारों ने लिया फैसला. सभी कैदी पैरोल पर रिहा होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 11:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) को रोकने और उससे निपटने के लिए राज्‍य सरकारें भी अपने स्‍तर पर कदम उठा रही हैं. इसी क्रम में महाराष्‍ट्र (Maharashtra) और पंजाब (Punjab) सरकार ने अपनी जेलों से कैदियों (Prisoners) को पैरोल पर रिहा करने का फैसला लिया है.

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने गुरुवार को बताया कि राज्य के कारागारों में कैद करीब 11 हजार कैदियों जिन्हें सात साल से कम सजा मिली है , उन्हें पैरोल पर रिहा किया जाएगा. देशमुख ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिये इस फैसले की जानकारी दी.

 



महाराष्‍ट्र की 60 जेलों पर फैसला लागू
गृहमंत्री देशमुख ने कहा, 'करीब 11 हजार कैदी या आरोपी जो सात साल की सजा के प्रावधान वाले मामलों में बंद हैं उन्हें पैरोल पर रिहा किया जा सकता है. मैंने पूरे राज्य के कारागारों को उचित आदेश जारी कर दिया है. राज्य में करीब 60 जेलें हैं जिन पर यह फैसला लागू होगा.'

 



पंजाब के जेल मंत्री ने दी जानकारी
वहीं पंजाब के जेल मंत्री सुखविंदर सिंह रंधावा ने भी जानकारी दी है कि राज्‍य की जेलों में बंद करीब 6000 कैदियों को पैराल पर रिहा किया जाएगा. यह वह कैदी हैं जिन्‍हें 7 साल से कम की सजा मिली है.

तिहाड़ जेल से भी रिहा होंगे कैदी
दिल्‍ली स्थित तिहाड़ जेल प्रशासन (Tihar jail) ने बड़ा फैसला लिया है. उनके अनुसार तिहाड़ जेल में बंद 3000 कैदियों को रिहा किया जाएगा.  इनमें कम से कम 1500 कैदी पैरोल, फर्लो या अंडर ट्रायल पर अंतरिम जमानत के तहत छोड़े जाएंगे. दिल्‍ली सरकार ने सोमवार को दिल्‍ली हाईकोर्ट से कहा था कि उसने अपनी जेलों में बंद कैदियों को कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार के चलते स्‍पेशल पैरोल और फर्लो के तहत छोड़ने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ें: पति नोएडा था, प्रेग्नेंट महिला ने पुलिस को फोन कर बताई परेशानी, फिर हुआ ये...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 11:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर