पंजाब में अब तक 40 मौतें, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गरीबों को 10 हजार रुपये देने की रखी मांग
Chandigarh-Punjab News in Hindi

पंजाब में अब तक 40 मौतें, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गरीबों को 10 हजार रुपये देने की रखी मांग
मुख्यमंत्री ने छोटे, लघु एवं मध्यम उद्योगों को फिर से शुरू करने के लिये आर्थिक सहायता देने की मांग की .

पंजाब (Punjab) में गुरुवार को कोविड—19 (Covid-19) संक्रमण से दो और लोगों की मौत हो गयी जबकि प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 19 नए मामले सामने आये हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Punjab's CM Captain Amarinder Singh) ने गुरुवार को केंद्र सरकार (Central Government) से गरीबों को दस हजार रूपये प्रदान करने के अलावा लघु एवं मध्यम उद्योगों को आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की . कांग्रेस पार्टी के 'स्पीक अप इंडिया' (Speak up India) अभियान के तहत एक वीडियो मैसेज जारी करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हम चाहते हैं कि केंद्र सरकार गरीब लोगों को 10 हजार रूपये दे . उन्होंने कहा कि सरकार यह राशि उन गरीबों को प्रदान करे जो अन्न उत्पादन में मदद के अलावा फैक्ट्रियों में काम करते हैं .

उद्योगों को फिर से शुरू करने के लिए मांगी मदद
मुख्यमंत्री ने छोटे, लघु एवं मध्यम उद्योगों को फिर से शुरू करने के लिये आर्थिक सहायता देने की मांग की .

पंजाब में 19 नए केस



पंजाब में गुरुवार को कोविड—19 (Covid-19) संक्रमण से दो और लोगों की मौत हो गयी जबकि प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 19 नए मामले सामने आये हैं. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी . स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि अमृतसर के बाबा बकाला कस्बे के बुनाला गांव की साठ साल की महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद 27 मई को उसे अस्पताल में दाखिल कराया गया था . उन्होंने बताया कि वह उच्च रक्तचाप से पीड़ित थी और महिला की स्थिति नाजुक थी और उसे ऑक्सीजन पर रखा गया था. महिला की स्थिति बिगड़ती चली गयी और आज दोपहर एक बज कर 40 मिनट पर महिला को मृत घोषित कर दिया गया .



इसी प्रकार, लुधियाना में रेलवे सुरक्षा बल का 49 वर्षीय एक जवान की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई.

अब तक पंजाब में 40 लोगों की मौत
पंजाब सरकार की ओर से गुरुवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में अमृतसर एवं लुधियाना में हुयी मौत के मामलों को शामिल नहीं किया है . बुलेटिन के अनुसार मरने वालों की संख्या प्रदेश में 40 पर पहुंच गयी है. बुलेटिन में कहा गया है कि इस बीच नये मामलों में अमृतसर में सात, होशियारपुर में चार, जालंधर और संगरूर में तीन-तीन जबकि रूप नगर एवं मोहाली में एक-एक मामला प्रकाश में आया था.

बुलेटिन में कहा गया है कि नये संक्रमितों में से एक व्यक्ति विदेश से आया है . इसमें कहा गया है ​कि प्रदेश में आज 28 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी, जिसमें जालंधर के 13, अमृतसर के नौ, गुरदासपुर एवं संगरूर के तीन-तीन लोग शामिल हैं. इसके अनुसार, इन मरीजों के ठीक होने के साथ ही प्रदेश में इलाज करा कर ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1946 हो गयी है . इसमें कहा गया है कि प्रदेश में कुल 172 लोगों का इलाज चल रहा है .

ये भी पढ़ें-
24 घंटे में दिल्ली पर बरपा कहर, 1 हजार से ज्यादा नए संक्रमित, 13 लोगों की मौत

गुजरात में 24 घंटे में आए 367 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 15,572 हुई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading