पंजाब में कोविड 19 के 234 नये मामले सामने आये, कुल मामले बढ़कर 7,140 हुए
Chandigarh-Punjab News in Hindi

पंजाब में कोविड 19 के 234 नये मामले सामने आये, कुल मामले बढ़कर 7,140 हुए
पंजाब में कोरोना से गुरुवार को 5 और लोगों की मौत हो गई.

पंजाब में कोरोना वायरस (Punjab Coronavirus) के 234 नये मामले सामने आने से राज्य में इसके कुल मामले बढ़कर 7,140 हो गए.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब में गुरुवार को कोरोना वायरस (Punjab Coronavirus) के 234 नये मामले सामने आने से राज्य में इसके कुल मामले बढ़कर 7,140 हो गए. वहीं कोविड-19 से पांच और मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 183 हो गई. यह जानकारी यहां जारी एक मेडिकल बुलेटिन में दी गई. बुलेटिन में कहा गया है कि मरीजों की मौतें अमृतसर, संगरूर, लुधियाना, कपूरथला और गुरुदासपुर में हुई हैं.

इसमें कहा गया है कि लुधियाना में कुल 57 नये मामले सामने आए, पटियाला में 42, जालंधर में 34, संगरूर में 16, अमृतसर में 14, मोहाली में 10, तरनतारन और फिरोजपुर में नौ-नौ, फतेहगढ़ साहिब में आठ, गुरदासपुर में सात, कपूरथला में पांच, एसबीएस नगर में चार, मोगा, रूपनगर, मुक्तसर, होशियारपुर में तीन-तीन, पठानकोट, मनसा और फरीदकोट में दो-दो और बठिंडा में एक मामला सामने आया है.

जालंधर सिविल सर्जन गुरविंदर कौर चावला ने कहा कि जालंधर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) और एसडीएम (शाहकोट) भी संक्रमित पाये गए हैं. एक सरकारी बयान में कहा गया है कि 11 पीसीएस (पंजाब सिविल सेवा) और अन्य वरिष्ठ अधिकारी पहले ही संक्रमित हो चुके हैं जिसमें संगरूर सिविल सर्जन शामिल हैं.



राज्य में अभी तक कोविड-19 जांच के लिए कुल 3,69,425 नमूने लिये गए
मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने एहतियात बढ़ाने पर जोर देते हुए गुरुवार को मुख्य सचिव वी महाजन से सरकारी अधिकारियों की बैठकों और अन्य कार्यालयों में दौरों के लिए SOP जारी करने को कहा.

अमृतसर, संगरूर, पटियाला, पठानकोट, फरीदकोट, मुक्तसर आदि स्थित विभिन्न अस्पतालों से कुल 117 मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दी गई. बुलेटिन के अनुसार, अभी तक 4,945 मरीज संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. राज्य में अभी 2,012 उपचाराधीन मामले हैं. 11 मरीजों की हालत नाजुक है जबकि 51 ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं. बुलेटिन के अनुसार, राज्य में अभी तक कोविड-19 जांच के लिए कुल 3,69,425 नमूने लिये गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading