पंजाब संकट पर गठित समिति की राहुल गांधी संग हुई बैठक, समन्‍वय कमेटी का गठन संभव

राहुल गांधी से मिले हरीश रावत व समिति के अन्‍य दो सदस्‍य. (File pic)

Punjab Congress: तीन सदस्यीय कमेटी के सदस्यों हरीश रावत (Harish Rawat), मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge), जेपी अग्रवाल (JP Aggarwal) ने कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ बैठक की है.

  • Share this:
    चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस (Punjab congress) में मचे घमासान को लेकर बनाई गई तीन सदस्यीय कमेटी के सदस्यों हरीश रावत (Harish Rawat), मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge), जेपी अग्रवाल (JP Aggarwal) ने मसले को सुलझाने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ बैठक की है. करीब एक घंटा तक चली इस बैठक में हाल ही में हुए शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) और बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) के गठबंधन पर भी चर्चा हुई है.

    बताया जा रहा है कि इस बैठक में एक कोऑर्डिनेशन कमेटी या समन्‍वय समिति गठित करने पर भी चर्चा हुई है, जिसका आज सोमवार को ऐलान किया जा सकता है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब के प्रभारी ने कहा है कि इस कमेटी में हाईकमान व प्रदेश के कई नेता शामिल किए जा सकते हैं. राहुल गांधी ने बैठक में तीनों सदस्यों को उनकी सिफारिशें कमेटी को सौंपने को कहा है.

    प्रशांत किशोर के साथ मिलकर तैयार होगा 2022 चुनाव को रोडमैप
    बताया जा रहा है कि कोऑर्डिनेशन कमेटी नवजोत सिंह सिद्धू, प्रताप सिंह बाजवा, शमशेर सिंह और राजकुमार वेरका के सुझावों पर विचार विमर्श करेगी. इसके अलावा बैठक में सुनील जाखड़ की प्रधानी, सीएम कैप्टन अमरिंदर व नवजोत सिद्धू के बीच चल रहे मतभेदों को निपटाने पर भी गहन चिंतन किया गया है.

    चुनावों में नवजोत सिंह सिद्धू की भूमिका पर भी बातचीत हुई है. हरीश रावत का कहना है कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अमरिंदर सिंह के राजनीतिक सलाहकार प्रशांत किशोर के साथ मिलकर 2022 के चुनाव का रोडमैप तैयार कर सकते हैं. गौरतलब है कि हाल ही में शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी ने अगामी विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ने को ऐलान किया है.

    गठबंधन में 97 सीटों पर शिरोमणि अकाली दल और 20 सीटों पर बसपा चुनाव लड़ेगी. इसके अलावा राज्य में अन्य संगठनों के लिए भी शिअद ने महागठबंधन के लिए खुला विकल्प रखा है. जिसके चलते अब पंजाब कांग्रेस अब वोट बैंक पर भी मंथन करना होगा. फिलहाल कांग्रेस अपने नेताओं के बीच चल रहे विवादों को सुलझाने में जुटी हुई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.