पंजाब में बढ़ता कोरोना का कहर, 24 घंटे में 39 की मौत, 1020 पॉजिटिव मिले

पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में सबसे ज्यादा मरीज लुधियाना जिले से 243 रिपोर्ट हुए हैं.

Punjab Coronavirus Updates: पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने 30 सितंबर तक विभागीय तबादलों और छुट्टी पर रोक लगा दी है.

  • Share this:
    चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का ग्राफ तेजी से ऊपर जा रहा है. राज्य में 24 घंटे में कोरोना वायरस (Covid-19) के 1033 नए मामले सामने आए हैं. नए केस दर्ज करने के बाद पंजाब में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा 26,529 हो गया है. वहीं, 29 लोगों की मौत के बाद कुल मृतकों का आंकड़ा 675 पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Department) के रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब में कोरोना से अब तक 17,212 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

    आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में राज्य में सबसे ज्यादा मरीज 243 लुधियाना जिले से रिपोर्ट हुए हैं. यहां सात लोगों की मौत भी हुई है. दूसरे नंबर पर जालंधर है, यहां 174 लोग पॉजिटिव पाए गए और 4 लोगों की मौत हुई. पटियाला में 120 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं.

    छुट्टी पर 30 सितंबर पर लगी रोक
    राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने 30 सितंबर तक विभागीय तबादलों और छुट्टी पर रोक लगा दी है. बुधवार को बलबीर सिंह सिद्धू की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि यह फैसला कोविड-19 के मौजूदा हालात को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. आदेश के मुताबिक 30 सितंबर तक किसी अधिकारी/कर्मचारी को किसी भी तरह की छुट्टी नहीं दी जाएगी और केवल मातृत्व अवकाश और अत्याधिक जरूरी कारण के लिए चाइल्ड केयर लीव मामलों में ही छुट्टी मिल सकेगी.

    प्लाज्मा के लिए नियम
    कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए राज्य सरकार ने प्लाज्मा बैंक (Plasma Bank) से पंजाब के प्राइवेट हॉस्पिटलों को लागत मूल्य पर प्लाज्मा प्रदान करने का फैसला लिया है. पंजाब के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मुताबिक, पंजाब में सरकारी अस्पतालों से प्राइवेट अस्पतालों को 20,000 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से प्लाज्मा मिलेगा. वहीं, सरकारी अस्पतालों में जिन मरीजों का इलाज चल रहा है उनको मुफ्त में प्लाज्मा दिया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.