Home /News /punjab /

पंजाब के गुरदासपुर में टिफिन बम सहित 4 हैंडग्रेनेड बरामद, इलाके में दहशत

पंजाब के गुरदासपुर में टिफिन बम सहित 4 हैंडग्रेनेड बरामद, इलाके में दहशत

पंजाब पुलिस (फाइल फोटो)

पंजाब पुलिस (फाइल फोटो)

Gurdaspur News/ Punjab News Today: पंजाब के गुरदासपुर टिफिन बम और हैंडग्रेनेट बरामद होने से इलाके में दशहत फैल गया है. करीब 24 घंटे पहले ही दीनगर में एक किलो आरडीएक्स जब्त किया गया था. पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. पुलिस के आला अधिकारी गुरदासपुर रवाना हो गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़: गुरदासपुर पुलिस (Gurdaspur police) द्वारा दीनानगर में एक अज्ञात स्थान से करीब 1 किलो आरडीएक्स जब्त किए जाने के मुश्किल से 48 घंटे बाद गुरुवार की रात गुरदासपुर-करतारपुर कॉरिडोर रोड (Gurdaspur-Kartarpur corridor road) पर शहर से 5 किलोमीटर दूर सलेमपुर से चार हैंडग्रेनेड और एक टिफिन बम (four hand grenades and a tiffin bomb) बरामद किया गया. दि ट्रिब्यून की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक घटना के बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. पुलिस के आला अधिकारी गुरदासपुर रवाना हो गए हैं.

    रिपोर्ट के मुताबिक एसएसपी नानक सिंह (SSP Nanak Singh) ने बताया कि कि सदर पुलिस एसएचओ जतिंदर पाल सिंह और उनकी टीम गुरदासपुर-करतारपुर कॉरिडोर रोड पर गश्त कर रही थी, जब उन्हें एक पीला बैग मिला. बैग को सुनसान जगह पर ले जाकर खोला गया और चार ग्रेनेड और एक टिफिन बम मिला. फिर पीले बैग को पुलिस एक अज्ञात स्थान पर ले गई जहां ग्रेनेड और टिफिन बम को निष्क्रिय कर दिया गया. इससे पहले बीते मंगलवार को दीनानगर पुलिस ने 900 ग्राम आरडीएक्स बरामद किया था.विधानसभा चुनाव से पहले टिफिन बम के रूप में सुरक्षा का नया खतरा पैदा हो गया है। टिफिन बम एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) से लैस लंचबॉक्स है. जिसे इस्तेमाल करने के लिए श्रमिकों या स्कूली बच्चों को इस्तेमाल किया जा सकता है. अधिकारियों का कहना है कि पंजाब में इस साल करीब एक दर्जन बम बरामद किए जा चुके हैं. यह पाकिस्तान की राज्य में हिंसा बढ़ाने और सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की रणनीति है.

    गौरतलब है कि बीते माह 2 नवंबर  को पंजाब के पठानकोट में सेना की छावनी के पास एक हैंडग्रेनेड विस्फोट हुआ था जिसमें और कोई हताहत नहीं हुआ था.

    मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने सेना की छावनी के त्रिवेणी गेट के पास रात करीब नौ बजे ग्रेनेड फेंका था, जिसके बाद जिले भर में अलर्ट कर दिया गया था और तब से ही संदिग्धों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. पंजाब का पठानकोट जिला पाकिस्तान के साथ एक अंतरराष्ट्रीय सीमा साझा करता है, यहां जनवरी 2016 में एयरबेस पर एक बड़ा आतंकी हमला हुआ था, 2015 में भी दीनानगर के एक पुलिस स्टेशन को आतंकियों ने निशाना बनाया था.

    Tags: Gurdaspur, News18 punjab, Punjab news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर