पंजाब: धमाके में 23 लोगों की मौत, फैक्ट्री मालिक के परिवार के 7 लोग भी शामिल

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 1:30 PM IST
पंजाब: धमाके में 23 लोगों की मौत, फैक्ट्री मालिक के परिवार के 7 लोग भी शामिल
पटाखा फैक्ट्री चलाने वाले 3 भाई थे. जिनमें सिर्फ 1 भाई रमनदीप सिंह ही बचा है, जो फरार है.

पंजाब (Punjab) के गुरुदासपुर (Gurdaspur) के बटाला में एक पटाखा फैक्ट्री (Firecracker Factory) में हुए ज़ोरदार धमाके (Explosion) में फैक्ट्री मालिक के परिवार के सात लोगों की भी मौत हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2019, 1:30 PM IST
  • Share this:
गुरुदासपुर. पंजाब (Punjab) के गुरुदासपुर (Gurdaspur) के बटाला में बुधवार को एक पटाखा फैक्ट्री (Firecracker Factory) में विस्फोट (Explosion) होने से कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई और 27 अन्य घायल हो गए. मिली जानकारी के मुताबिक, पटाखा फैक्ट्री चलाने वाले तीन भाई थे, जिनमें सिर्फ एक भाई रमनदीप सिंह ही बचा है, जो फरार है. जबकि उनके परिवार के 7 लोगों की इस धमाके में मौत हो गई.



धमाका इतना तेज़ था कि इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई. इस धमाके में आसपास की कुछ इमारतें भी ढह गईं, जबकि कुछ गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है. पुलिस ने बताया कि इस फैक्ट्री की इमारत के मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है और बचाव अभियान जारी है. शुरुआती रिपोर्ट में करीब 60 लोगों के चपेट मलबे में फंसने की आशंका जताई गई थी. इनमें से करीब 52 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है, जबकि 6 से 8 लोगों के अभी भी मलबे में फंसे होने की आशंका है.

पुलिस महानिरीक्षक (बॉर्डर रेंज) एसपीएस परमार ने बताया कि शाम करीब चार बजे रिहायशी इलाके में स्थित पटाखा कारखाने में विस्फोट हुआ. वहीं बटाला के वरिष्ठ मेडिकल ऑफिसर संजीव भल्ला ने बताया कि विस्फोट में 23 लोगों की मौत हुई है.

पटाखा फैक्ट्री की इमारत दो मंजिला थी और धमाके की वजह से पटाखा फैक्ट्री के साथ की दो अन्य इमारतें भी ढह गईं.
पटाखा फैक्ट्री की इमारत दो मंजिला थी और धमाके की वजह से पटाखा फैक्ट्री के साथ की दो अन्य इमारतें भी ढह गईं.


मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख का अनुदान
पंजाब सरकार ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और अमृतसर मेडिकल कॉलेज भेजे गए गंभीर रूप से घायल सात लोगों को पचास-पचास हजार रुपये का अनुदान देने की घोषणा की है. इसके साथ ही मामूली रूप से घायल लोगों को पच्चीस-पच्चीस हजार रुपये का अनुदान देने की घोषणा की गई है.
Loading...

मुख्यमंत्री ने नागरिक और पुलिस प्रशासन दोनों को निर्देश दिया है कि वे दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिजनों की हरसंभव मदद करें. उन्होंने निर्देश दिया कि जिला उपायुक्त घायलों को नि:शुल्क बेहतर से बेहतर उपचार उपलब्ध कराएं और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एनडीआरएफ के अभियान की निगरानी करें.

मिली जानकारी के मुताबिक, अगल-बगल की दो इमारतों में भी फैक्ट्रियां थी. हालांकि अभी ये साफ नहीं हुआ है कि क्या इन फैक्ट्रियों के अंदर जो लोग काम कर रहे थे, वो इस हादसे में मलबे में फंसे हैं या नहीं. लेकिन अभी 6 से 8 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

 

ये भी पढ़ें- 

पंजाब: बटाला की पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 23 की मौत, CM ने किया मदद का ऐलान

सांवला होने की वजह से लड़कियां नहीं करती थी दोस्ती तो बन गया फर्जी डॉक्टर, ऐसे खुला राज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 10:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...