होम /न्यूज /पंजाब /Punjab: भिंडरावाला समर्थक पर खालिस्तानियों को उकसाने के आरोप, AAP सरकार ने कही जांच की बात

Punjab: भिंडरावाला समर्थक पर खालिस्तानियों को उकसाने के आरोप, AAP सरकार ने कही जांच की बात

दीप सिद्धू का 'वारिस पंजाब दे' संगठन की 29 साल के युवा और भिंडरावाला समर्थक अमृतपाल द्वारा कमान संभालने के बाद विवाद खड़ा हो गया है.  (File Photo)

दीप सिद्धू का 'वारिस पंजाब दे' संगठन की 29 साल के युवा और भिंडरावाला समर्थक अमृतपाल द्वारा कमान संभालने के बाद विवाद खड़ा हो गया है. (File Photo)

Bhindranwala Supporter Amritpal: दीप सिद्धू (Deep Sidhu) के 'वारिस पंजाब दे' संगठन की 29 साल के युवा और भिंडरावाला समर् ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

एस. सिंह

चंडीगढ़. पंजाब में अभिनेता और एक्टिविस्ट संदीप सिंह उर्फ दीप सिद्धू (Deep Sidhu) के ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन की 29 साल के युवा और भिंडरावाला समर्थक (Bhindranwala Supporter) अमृतपाल द्वारा कमान संभालने के बाद विवाद खड़ा हो गया है. सिख कौम की गुलामी और आजादी की लड़ाई की बात करने वाले इस युवा की खालिस्तान (Khalistan) की पैरवी करने पर एसजीपीसी (SGPC) ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है, हालांकि दस्तार की रस्म और अमृतपान को अच्छी बात कहा है.

अमृतपाल सिंह के संगठन के नेता बनने और दस्तार रस्म की एसजीपीसी भी स्वागत कर रही है. लेकिन उससे जुड़े विवाद पर कहने को कुछ तैयार नहीं है. संगठन के नेता की कमान संभालने के बाद विवादित बयान देने के कारण वह सुर्खियों में हैं.

पंजाब विधानसभा में आज फिर हंगामे के आसार, विश्वास मत के खिलाफ कांग्रेस ने स्पीकर को भेजा निंदा प्रस्ताव

सूत्रों का कहना है कि एजेंसियों द्वारा संत जरनैल भिंडरावाले जैसी पोशाक पहनने वाले इस युवक पर खालिस्तानी समर्थकों को उकसाने के आरोप लगाए हैं. जिसके बाद पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार ने भी जांच कराने की बात कही है.

सांसद मान कर रहे हैं अमृतपाल की सराहना

इस युवा की ताजपोशी की खालिस्तान समर्थक शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने जमकर सराहना की है. सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने दस्तार समारोह के दौरान कहा कि वह अमृतपाल सिंह को नेता बनाए जाने से खुश हैं. उन्होंने कहा कि अमृतपाल सिंह को नेता बनाए जाने से सरकार घबराई हुई है. खालिस्तान की पैरवी करते हुए उन्होंने कहा कि खालिस्तान की मांग करना सिख कौम का अधिकार है और सुप्रीम कोर्ट भी इस मांग को उठाने की इजाजत देता है.

गैंगस्टरों से कौमी लड़ाई लड़ने की अपील

शहीद भगत सिंह को आतंकी कहने वाले सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने गैंगस्टरों को लेकर इसी मंच से विवादित बयान दिया और इशारा करते हुए कहा कि गैंगस्टरों को इसी संगठन से जुड़ जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि उन्हें दु:ख होता है कि जब गैंगस्टर पुलिस की मुठभेड़ में मारे जाते हैं. मान ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि गैंगस्टरों को सिख कौम की लड़ाई लड़नी चाहिए.

क्या कहती हैं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियां

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने इस मामले में ज्यादा टिप्पणी नहीं की. उन्होंने कहा कि सिंह सजना और गुरु का अमृत पहनकर सिख बनना कोई बुरी बात नहीं है. अमृतपाल की खालिस्तानी विचारधारा के बारे में उन्होंने कहा कि इस बात की जांच करना सरकार का काम है. यह सरकार को तय करना है कि अमृतपाल गलत है या सही. वहीं अमृतपाल को लेकर हरियाणा शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रमुख बलजीत सिंह दादूवाल ने अमृतपाल के संगठन का नेता बनने का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि वह अमृतपाल पर लगे आरोपों के बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं.

Tags: AAP, Deep Sidhu, Khalistani, Punjab Government, Punjab news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें