मध्य प्रदेश के बाद अब पंजाब के विधायकों में भी दिखने लगा अंतर्कलह, कांग्रेस की बढ़ी टेंशन

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के विधायक सरकार से नाखुश नजर आ रहे हैं. (फाइल फोटो)
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के विधायक सरकार से नाखुश नजर आ रहे हैं. (फाइल फोटो)

पंजाब में कांग्रेस विधायकों के एक गुट का कहना है कि न तो राज्य में नशे का खात्मा हुआ है और न ही किसानों की स्थिति में किसी तरह का कोई बदलाव देखने को मिला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 11, 2020, 12:35 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. मध्य प्रदेश की राजनीति में सोमवार शाम से शुरू हुए सियासी उथल-पुथल के बीच कांग्रेस के लिए अब पंजाब से खतरे घंटी बजती दिखाई दे रही है. पंजाब के कई विधायक और मंत्री सूबे के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से नाखुश बताए जा रहे हैं. साल 2017 में जिन मुद्दों के सहारे कांग्रेस ने राज्य में सत्ता हासिल की थी, तीन साल बाद वही मुद्दे अब कैप्टन सरकार को परेशानी में डाल रहे हैं. हालात ये हैं कि राज्य सरकार को विपक्ष के साथ अब उनके विधायक और नेता भी घेरने में लगे हुए हैं.

पंजाब में कांग्रेस विधायकों के एक गुट का कहना है कि न तो राज्य में नशे का खात्मा हुआ है और न ही किसानों की स्थिति में किसी तरह का कोई बदलाव देखने को मिला है. यहां तक की सरकार कर्ज के बोझ से दब गई है, जिसके कारण अमरिंदर सिंह के विधायक काफी नाराज दिखाई दे रहे हैं. यही नहीं अब सरकार में शामिल नेताओं ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है.

गौरतलब है कि राज्य की स्थिति के लेकर पंजाब के पूर्व निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने खुद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलकर इस बारे में बात की थी. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच इस कदर खटास बढ़ गई थी कि वह काफी दिनों तक पंजाब की राजनीति से दूर रहे. पंजाब के राज्यसभा सांसद और पंजाब प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा भी कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार पर हमला बोल चुके हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि पंजाब में फैले ड्रग्स माफियाओं को लेकर हाईकोर्ट में जो रिपोर्ट सौंपी गई है उसे सार्वजनिक किया जाना चाहिए. उन्होंने इस मामले में केंद्र और पंजाब सरकार द्वारा कोई एक्शन नहीं लेने का भी आरोप लगाया.



इसे भी पढ़ें :- चचेरे भाई प्रद्युत ने कहा- राहुल गांधी से मिलने के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया बहुत 'इंतजार'
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर पहले भी ये आरोप लगते रहे हैं कि उनकी सरकार के विधायक और मंत्रियों का जनता के साथ कोई सीधा संपर्क नहीं है. अमरिंदर सिंह की कार्यप्रणाली को लेकर विधायक पहले ही असंतोष जता चुके हैं. पंजाब में जिस तरह के हालात है उससे विधायकों में काफी रोष दिखाई दे रहा है.

इसे भी पढ़ें :- MP के 'ऑपरेशन लोटस' में बीजेपी के इस मुस्लिम नेता का अहम रोल, सिंधिया के बने सारथी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज