अकाली दल का आरोप- बाहुबली अंसारी को बचाने के लिए करोड़ों खर्च कर रही है कैप्टन सरकार

पंजाब की जेल में बंद है मुख्‍तार अंसारी. (File pic)

पंजाब की जेल में बंद है मुख्‍तार अंसारी. (File pic)

Punjab News: बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी पर उत्तर प्रदेश में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं और वहां कि पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में उसे रोपड़ जेल से यूपी की गाजीपुर जेल में स्थानांतरित करने की मांग की है. यूपी पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में दी गई याचिका में कहा है कि पंजाब सरकार एक गैंगस्टर को बचाने का प्रयास कर रही है

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब विधानसभा के बजट सत्र (Punjab Budget Session) के तीसरे दिन बुधवार को सदन में शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) ने रोपड़ जेल में बंद उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी ( leader Mukhtar Ansari) को लेकर सरकार पर सवालिया निशान लगाए हैं. शिअद के विधायक बिक्रम सिंह मजीठिया (SAD MLA Bikram Singh Majithia) ने सरकार पर गैंगस्टर को शरण देने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस सरकार जेल में बंद एक गैंगस्टर के वकीलों पर करोड़ों रुपये खर्च कर रही है. जबकि सरकार के पास कर्मचारियों को देने के लिए वेतन नहीं है.

क्या जेल में मिल रहा है अंसारी को वीआइपी ट्रीटमेंट?
मजीठिया ने सदन में यह भी आरोप लगाया है कि अंसारी को जेल में विपक्ष के नेताओं पर हमला करवाने के लिए रखा है. उन्होंने कहा कि पंजाब को गैंगस्टरों का अड्‌डा नहीं बनाया जाना चाहिए. उन्होंने सरकार से सवाल किया कि क्या अंसारी को जेल में वीआइपी ट्रीटमेंट मिल रहा है? पंजाब सरकार क्यों अंसारी को बचाना चाहती है? शिअद नेता ने यह भी आरोप लगाया कि न ही सरकार अंसारी के खिलाफ चार्जशीट दायर कर रही है और न ही अंसारी ने रोपड़ जेल से छूटने के लिए कोई जमानत याचिका दायर की है.

ये भी पढ़ें- फैमिली कोर्ट में ही तलवार से कर दी थी पत्नी की हत्या, दोषी को उम्रकैद की सजा
मजीठिया ने अंसारी का मामला विधानसभा में उस समय उठाया है जब गुरुवार को अंसारी के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने वाली है. मजीठिया ने कहा कि पहले पंजाब से गैंगस्टर उत्तर प्रदेश की शरण में जाते थे, आज इसके उलट पंजाब गैंगस्टरों की शरण स्थली बनती जा रही है.



गौरतलब है कि बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी पर उत्तर प्रदेश में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं और वहां की पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में उसे रोपड़ जेल से यूपी की गाजीपुर जेल में स्थानांतरित करने की मांग की है. यूपी पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में दी गई याचिका में कहा है कि पंजाब सरकार एक गैंगस्टर को बचाने का प्रयास कर रही है. जबकि पंजाब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दलील दी है कि स्वास्थ्य कारणों के चलते अंसारी को फिलहाल रोपड़ जेल से स्थानांतरित नहीं किया जा सकता.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज