लाइव टीवी

''मनमोहन को ‘कमजोर और दब्बू’ प्रधानमंत्री के रूप में पेश करना BJP की साजिश''
Chandigarh-City News in Hindi

भाषा
Updated: December 30, 2018, 10:11 PM IST
''मनमोहन को ‘कमजोर और दब्बू’ प्रधानमंत्री के रूप में पेश करना BJP की साजिश''
‘द ऐक्सीडेंटल प्राइममिनिस्टर’

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को आरोप लगाया कि भाजपा द्वारा ‘द ऐक्सीडेंटल प्राइममिनिस्टर’ फिल्म का प्रचार पार्टी का ‘महज राजनीतिक स्टंट’.

  • भाषा
  • Last Updated: December 30, 2018, 10:11 PM IST
  • Share this:
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को आरोप लगाया कि भाजपा द्वारा ‘द ऐक्सीडेंटल प्राइममिनिस्टर’ फिल्म का प्रचार पार्टी का ‘महज राजनीतिक स्टंट’ तथा 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को कमतर पेश करने की ‘बदहवास’ कोशिश है. कई विपक्षी दलों खासकर कांग्रेस ने इस फिल्म का ट्रेलर ट्वीट करने पर पिछले हफ्ते भाजपा की निंदा की है. यह फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार संजय बारु की पुस्तक पर आधारित एक राजनीतिक ड्रामा है.

फिल्म में अनुपम खेर मनमोहन सिंह और अक्षय खन्ना संजय बारु के किरदार में हैं. उसके ट्रेलर में सिंह को 2014 के आम चुनाव से पहले कांग्रेस की अंदरुनी राजनीति के शिकार के तौर पर दिखाया गया है. अमरिंदर सिंह ने एक बयान में कहा कि मनमोहन सिंह को ‘कमजोर और दब्बू’ प्रधानमंत्री के रूप में पेश करने की भाजपा की कोशिश ‘न केवल बचकाना बल्कि राजनीति से प्रेरित है.’

उन्होंने कहा, ‘‘यह आगामी लोकसभा चुनाव में आसन्न हार के आलोक में उसकी बेतहाशा और कुंठा को दर्शाता है. ’’ उन्होंने कहा कि भाजपा को यह स्वीकार करने की जरूरत है कि वह लोगों का समर्थन गंवा चुकी है और ‘ओछी राजनीति’ कर उसे फिर हासिल नहीं किया जा सकता.



पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘डॉ. सिंह के सबसे मुखर आलोचक भी उनमें गलती नहीं ढूढ सकते। भाजपा आगामी संसदीय चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस को कमतर दिखाने की कोशिश में इस फिल्म को प्यादे की तरह इस्तेमाल कर रही है.’’ उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूरी आजादी मिली हुई थी और वह इस बात के गवाह हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 30, 2018, 10:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading