Home /News /punjab /

Punjab Assembly Election-2022: पंजाब में महिलाओं को एक-एक हजार रुपए देगी आम आदमी पार्टी, अरव‍िंद केजरीवाल ने शुरू क‍िया रज‍िस्‍ट्रेशन अभ‍ियान

Punjab Assembly Election-2022: पंजाब में महिलाओं को एक-एक हजार रुपए देगी आम आदमी पार्टी, अरव‍िंद केजरीवाल ने शुरू क‍िया रज‍िस्‍ट्रेशन अभ‍ियान

केजरीवाल ने पंजाब के गांव सराय खास में मह‍िलाओं को संबोधित करते हुए वादा क‍िया क‍ि द‍िल्‍ली की तर्ज पर पंजाब का भी व‍िकास क‍िया जाएगा. (Photo-Twitter)

केजरीवाल ने पंजाब के गांव सराय खास में मह‍िलाओं को संबोधित करते हुए वादा क‍िया क‍ि द‍िल्‍ली की तर्ज पर पंजाब का भी व‍िकास क‍िया जाएगा. (Photo-Twitter)

Punjab Assembly Election-2022: आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक और द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पंजाब की पूरी कमान संभाले हुए हैं. केजरीवाल ने पंजाब के गांव सराय खास में मह‍िलाओं को संबोधित करते हुए वादा क‍िया क‍ि द‍िल्‍ली की तर्ज पर पंजाब का भी व‍िकास क‍िया जाएगा. मह‍िला सशक्‍त‍िकरण की द‍िशा में एक बड़ा कदम सत्‍ता में आने पर उठाएंगे ज‍िसका वादा आज कर रहे हैं. पंजाब की हर मह‍िला जोक‍ि 18 साल से उपर की हैं. सभी को एक-एक हजार रुपए की आर्थ‍िक मदद देंगे.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. आगामी पंजाब व‍िधानसभा चुनावों (Punjab Assembly Election-2022) को लेकर पंजाब की स‍ियासत तेज हो गई है. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) सत्‍तारूढ़ कांग्रेस पार्टी पर पूरी तरह से हमलावर हो गई है. आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक और द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पंजाब की पूरी कमान संभाले हुए हैं. केजरीवाल ने पंजाब के गांव सराय खास में मह‍िलाओं को संबोधित करते हुए वादा क‍िया क‍ि द‍िल्‍ली की तर्ज पर पंजाब का भी व‍िकास क‍िया जाएगा.

    सीएम केजरीवाल ने कहा क‍ि मह‍िला सशक्‍त‍िकरण (Women Empowerment) की द‍िशा में एक बड़ा कदम सत्‍ता में आने पर उठाएंगे ज‍िसका वादा आज कर रहे हैं. पंजाब की हर मह‍िला जोक‍ि 18 साल से उपर की हैं. सभी को एक-एक हजार रुपए की आर्थ‍िक मदद देंगे. मह‍िलाओं को एक हजार रुपए देने के वादे पर पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत स‍िंह चन्‍नी उल्‍टे आरोप हम पर लगा रहे हैं और कह रहे हैं क‍ि झूठे वादे कर रहे हैं. लेक‍िन यहां मह‍िलाओं को बताना चाहते हैं क‍ि आम आदमी पार्टी जो कहती है वो करती है.
    ये भी पढ़ें: AAP सांसद भगवंत मान का दावा, भाजपा नेता ने पार्टी में शामिल होने के दिया कैबिनेट में मंत्री बनाने का ऑफर 

    उन्‍होंने कहा क‍ि हम सात साल से द‍िल्‍ली में सरकार चला रहे हैं. पहले जो यह कहते थे क‍ि ये करना संभव नहीं, हमने वो करके द‍िखा. द‍िल्‍ली में ब‍िजली और स्‍वास्‍थ्‍य के अलावा श‍िक्षा, पानी और इंन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर में बड़ा काम क‍िया है. उन्‍होंने कहा क‍ि आज से मह‍िलाओं के ल‍िए रज‍िस्‍ट्रेशन करेंगे ज‍िससे क‍ि उनको एक डाटा उपलब्‍ध हो सकेगा. उन सभी को एक-एक हजार रुपए द‍िए जाएंगे.

    उन्‍होंने कहा क‍ि पंजाब सीएम चन्‍नी के हल्‍के में रेता चोरी हो रहा है. 20 हजार करोड़ रुपए का रेता चोरी हो रहा है. इस चोरी के दस हजार करोड़ में से ही मह‍िलाओं को आर्थ‍िक मदद दे दी जाएगी. उन्‍होंने सीएम पंजाब को जवाब द‍िया क‍ि रेता चोरी रोककर मह‍िलाओं के अकाउंट में एक-एक हजार रुपए द‍िए जा सकेंगे.

    आम आदमी पार्टी (AAP) सत्‍ता में आने के बाद यह सब साकार करेंगें. द‍िल्‍ली सीएम केजरीवाल ने मह‍िलाओं को आर्थ‍िक सहायता देने वाले अभ‍ियान की शुरूआत की. उन्‍होंने मह‍िलाओं को रज‍िस्‍ट्रेशन कर उनको स्‍ल‍िप भी प्रदान की.

    Tags: Aam aadmi party, AAP Government, Arvind kejriwal, Charanjit Singh Channi, Political news, Punjab Election 2022, Punjab news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर