Home /News /punjab /

पंजाब: बटाला की पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 23 की मौत, CM ने किया आर्थिक मदद का ऐलान

पंजाब: बटाला की पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 23 की मौत, CM ने किया आर्थिक मदद का ऐलान

पटाखा फैक्ट्री पंजाब के गुरदासपुर के बटाला में है.

पटाखा फैक्ट्री पंजाब के गुरदासपुर के बटाला में है.

पंजाब (Punjab) के गुरुदासपुर (Gurdaspur) में एक पटाखा फैक्ट्री (Firecracker Factory) में धमाका (Explosion) हो गया. इस धमाके में 23 लोगों की मौत हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    गुरुदासपुर. पंजाब (Punjab) के गुरुदासपुर (Gurdaspur) में बुधवार को एक पटाखा फैक्ट्री (Firecracker Factory) में ज़ोरदार धमाका (Explosion) हो गया. इस धमाके में 23 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि करीब 30 से 40 लोगों के घायल होने की खबर है. धमाके की खबर पाते ही मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां और पुलिस पहुंच गई हैं. राहत और बचाव कार्य जारी है लेकिन अभी भी करीब 25 लोगों के फंसे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है.

    बठिंडा NDRF हेड क्वाटर से मिली जानकारी के मुताबिक, नूरपुर (कांगड़ा) और लाडोवाल (लुधियाना) से दो एनडीआरएफ की टीमें बटाला के लिए रवाना हुई हैं. ​वहीं बटाला फैक्ट्री में हुए धमाके को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आर्थिक मदद का ऐलान किया है. सीएम के ऐलान के मुताबिक, मरने वालों के पीड़ित परिवार को 2 लाख रुपये की आर्थिक मदद, और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये और उनका इलाज अमृतसर के मेडिकल कॉलेज में कराने का ऐलान किया है. इसके साथ ही सीएम ने मामूली रूप से घायल हुए लोगों को 25 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है.

    मिली जानकारी के मुताबिक, पटाखा फैक्ट्री पंजाब के गुरदासपुर के बटाला में है. पटाखा फैक्ट्री में धमाका करीब शाम पांच बजे के करीब हुआ. धमाका इतना तेज था कि पूरी पटाखा फैक्ट्री जमींदोज हो गई. इस हादसे में अब तक 23 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 30 से 40 लोग घायल हैं. सभी घायलों का निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, धमाके के बाद करीब 50 मजदूर गायब हैं, जिनके मलबे में फंसे होने की आशंका है.

    पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद मौक पर जुटी भीड़
    पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद मौक पर जुटी भीड़


    सांसद सनी देओल ने जताया दुख
    धमाके की खबर सुनकर गुरुदासपुर से बीजेपी सांसद सनी देओल ने दुख प्रकट किया. सनी देओल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि बटाला की पटाखा फैक्ट्री में धमाके की खबर से दुख हुआ. एनडीआरएफ की टीम और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा है.

    सनी देओल का ट्वीट


    वहीं मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बटाला में धमाके से हुई लोगों की मौत पर दुख जताया. सीएम ने कहा की डीसी और एसएसपी की अगुवाई में राहत-बचाव कार्य जारी है.

    सीएम कैप्टन अमरिंदर का ट्वीट


    बटाला हॉस्पिटल का एक हेल्प लाइन नंबर- 01871240144 जारी किया गया है.

    मजीठिया ने बोला सरकार पर हमला
    अकाली दल के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने बटाला फैक्ट्री मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए सरकार पर हमला बोला. मजीठिया ने कहा कि मैं जिनकी मौत हुई है, उनके परिवार के लिए मेरी संवेदना है. लेकिन मेरा पंजाब सरकार से सवाल है कि आवादी क्षेत्र में ऐसी पटाखा फ़ैक्टरी कैसे चलाई जा रही थी. क्या DC को ऐसी फ़ैक्टरी की जानकारी नहीं थी? ऐसा गैर कानूनी काम अफसरों के साथ बिना मिलीभगत से चल रहा था. उन्होंने कहा कि सप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के बाद भी ऐसी फ़ैक्ट्री कैसे चल रही थी. इस सरकार में पहले अमृतसर फिर लुधियाना और अब यहां, लगातार ऐसे हादसे हो रहे हैं.

    खबर अपडेट हो रही है

    ये भी पढ़ें-

    मोहम्मद शमी की पत्नी ने UP पुलिस पर लगाए आरोप, कहा- ममता बनर्जी न होतीं तो जाने क्या होता

    अयोध्या मामला: मुस्लिम पक्ष ने कहा- हिंदुओं ने बाबरी मस्जिद तोड़ी, अब जमीन मांग रहे

    दिल्ली: नौकर ने बताया- फ्रिज को ही क्यों बनाया बुजुर्ग की मौत का 'ताबूत'

    Tags: Amrindra singh, Gurdaspur, Punjab, Punjab news, Sunny deol

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर