लुधियाना में स्थापित होगी साइकिल वैली, युवाओं को मिलेगा रोजगार: उद्योग मंत्री

पंजाब के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने बताया कि, पंजाब सरकार औद्योगिक गतिविधियों और रोजगार सृजन को बढ़ावा देने के लिए लुधियाना के धनांसू गांव में 300 करोड़ रु. की लागत से हाई-टेक साइकिल वैली औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करेगी.

भाषा
Updated: July 28, 2019, 9:45 PM IST
लुधियाना में स्थापित होगी साइकिल वैली, युवाओं को मिलेगा रोजगार: उद्योग मंत्री
लुधियाना में स्थापित होगी साइकिल वैली, युवाओं को मिलेगा रोजगार: उद्योग मंत्री. (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: July 28, 2019, 9:45 PM IST
पंजाब सरकार औद्योगिक गतिविधियों और रोजगार सृजन को बढ़ावा देने के लिए लुधियाना के धनांसू गांव में 300 करोड़ रुपये की लागत से हाई-टेक साइकिल वैली औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करेगी. यह क्षेत्र 383 एकड़ में फैला होगा. पंजाब के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने रविवार को यह जानकारी दी. अरोड़ा ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि इस परियोजना के लिए जमीन अधिग्रहण का तौर-तरीका तय किया जा चुका है. परियोजना का मानचित्र पास हो चुका है. इस परियोजना की लागत 300 करोड़ रुपए है.

मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार राज्य में इस तरह की औद्योगिक इकाइयां स्थापित करने के लिए तत्परता से काम कर रही है. इससे युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे और पर्यावरण अनुकूल माहौल बनाने में मदद मिलेंगी.

उन्होंने कहा कि साइकिल वैली स्थापित करने के लिए जरूरी मंजूरियां पहले ही मिल चुकी हैं. इनमें केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय की अनुमति भी शामिल है. अरोड़ा ने कहा कि हीरो साइकिल्स लिमिटेड को लुधियाना में इकाई स्थापित करने के लिए दिसंबर 2018 में 100 एकड़ भूमि का आवंटन और कब्जा दिया जा चुका है. हीरो ने अप्रैल 2022 से उत्पादन शुरू करने का लक्ष्य रखा है.

ये भी पढ़ें - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2019, 9:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...