Home /News /punjab /

Tiranga March: लुधियाना में तनाव के बाद BJP ने स्थगित किया तिरंगा मार्च

Tiranga March: लुधियाना में तनाव के बाद BJP ने स्थगित किया तिरंगा मार्च

किसानों, व्‍यापारियों के विरोध के बाद लुधियाना में भाजपा को तिरंगा मार्च रद्द करना पड़ा, तनाव बढ़ने से शहर को छावनी में बदल दिया गया है.

किसानों, व्‍यापारियों के विरोध के बाद लुधियाना में भाजपा को तिरंगा मार्च रद्द करना पड़ा, तनाव बढ़ने से शहर को छावनी में बदल दिया गया है.

Tiranga March: भाजपा के तिरंगा मार्च को लेकर उस वक्त स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब किसान और व्यापारियों ने इसका कड़ा विरोध किया. किसान, व्यापारियों और अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने तिरंगा यात्रा के सामने किसान संगठनों के झंडे लहराए और कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी.

अधिक पढ़ें ...

    लुधियाना. दिल्ली के लाल किले (Red Fort) में गणतंत्र दिवस (Republic day) के अवसर पर तिरंगे झंडे के साथ निशान साहिब का ध्वज फहराने के विरोध में भाजपा के तिरंगा मार्च को लेकर स्थिति उस वक्त तनावपूर्ण हो गई जब किसान और व्यापारियों ने इसका कड़ा विरोध किया. किसान, व्यापारियों और अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने तिरंगा यात्रा के सामने, किसान संगठनों के झंडे लहराते हुए कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी. इसके बाद भाजपा को अपनी तिरंगा यात्रा रद्द करनी पड़ी. तनाव को देखते हए पुलिस को मौके पर भारी संख्या में जवानों की तैनाती करनी पड़ी और देखते ही देखते पूरा इलाका छावनी में तब्‍दील हो गया.

    भाजपा के जिला अध्यक्ष पुष्पेंद्र सिंगल ने इस मौके पर कहा कि पार्टी टकराव नहीं चाहती. इसलिए प्रदेश आलाकमान के आदेश पर यात्रा स्थगित की गई है. गौरतलब है कि पंजाब में किसान भाजपा के कार्यक्रमों का पिछले कई माह से विरोध कर रहे हैं. बीते बुधवार को भी बठिंडा में तिरंगा रैली का आयोजन किया गया. करीब एक दर्जन भाजपा कार्यकर्ताओं ने सद्भावना चौक से रैली निकाली और फायर ब्रिगेड चौक पर राष्ट्रगान गाकर रैली का समापन किया था. कार्यकर्ताओं ने झंडा फहराने वाले युवाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की. इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था में भाजपा कार्यकर्ताओं से ज्यादा पुलिस कर्मी तैनात थे.

    ये भी पढ़ें: किसान आंदोलनः महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर किसान नेताओं ने एक दिन का उपवास रखा

    ये भी पढ़ें: PM की सर्वदलीय बैठक पर कांग्रेस का कटाक्ष, कहा- सरकार का तरीका अड़ियल और अहंकारी है

    उधर भाजपा युवा मोर्चा (भाजयुमो) अमृतसर ने 31 जनवरी रविवार को सुबह एक तिरंगा यात्रा निकालने का ऐलान किया. भाजयुमो अध्यक्ष गौतम अरोड़ा ने कहा है कि यह यात्रा देशवासियों को संदेश देगी कि युवाओं के लिए तिरंगा क्या अहमियत रखता है. किसानों के संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर चंडीगढ़ में भी वकीलों ने एक दिवसीय भूख हड़ताल की. वहीं 26 जनवरी को दिल्ली में हुए तिरंगे के अपमान से आहत भाजपा ने शनिवार को पंचकूला में रोष मार्च निकाला.

    Tags: BJP, Farm laws, Kisan Andolan, Punjab, Tiranga yatra

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर