अपना शहर चुनें

States

CM अमरिंदर ने किसानों से दिल्‍ली बॉर्डर पर लौटने की अपील की, पंजाब में हाई अलर्ट जारी

मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने लोगों से दिल्‍ली बॉर्डर पर लौटने की अपील की है. (फाइल फोटो)
मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने लोगों से दिल्‍ली बॉर्डर पर लौटने की अपील की है. (फाइल फोटो)

Farmers Protest: मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि हिंसा स्पष्ट तौर पर कुछ लोगों द्वारा शुरू की गई थी, जिन्होंने दिल्ली पुलिस और किसान यूनियनों के आपसी समझौते के नियमों का उल्लंघन किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 11:48 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. राजधानी दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा पर दुख व्यक्त करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder singh) ने अपनी मांगों के लिए लड़ रहे किसानों को तुरंत दिल्ली छोड़ने और वापस सरहदों पर पहुंचने की अपील की. जहां वे पिछले दो महीनों से शांतपूर्ण ढंग से आंदोलन कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने दिल्ली में हिंसा और तनाव के मद्देनज़र पंजाब में हाईअलर्ट जारी करने के आदेश दिए हैं. उन्होंने डीजीपी दिनकर गुप्ता को यह सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं कि राज्य में किसी भी कीमत पर अमन कानून व्यवस्था भंग न हो.

स्थिति पर गंभीर चिंता ज़ाहिर करते मुख्यमंत्री ने कहा कि हिंसा स्पष्ट तौर पर कुछ लोगों द्वारा शुरू की गई थी, जिन्होंने दिल्ली पुलिस और किसान यूनियनों के आपसी समझौते के नियमों का उल्लंघन किया. उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इन ग़ैर सामाजिक तत्वों ने किसानों के शांतपूर्ण आंदोलन में गड़बड़ी पैदा की. कैप्टन ने ऐतिहासिक लाल किले और राष्ट्रीय राजधानी की कुछ और महत्वपूर्ण स्थानों पर घटी घटनाओं की भी निंदा की.





ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा पर शिवसेना ने केंद्र को घेरा, कहा-इस पर किससे इस्तीफा मांगोगे ममता, उद्धव या जो बाइडन
ये भी पढ़ें: किसानों के प्रदर्शन के चलते नहीं पकड़ पाए ट्रेन तो टेंशन न लें, रेलवे देगा पूरा रिफंड

बड़े किसान नेता पहले ही इस हिंसा में शामिल शरारती तत्वों से अपने आप को अलग कर चुके हैं. कैप्टन अमरिन्दर ने कहा कि आंदोलनकारी किसानों को तुरंत राष्ट्रीय राजधानी खाली करनी चाहिए और सरहदों पर अपने ठिकानों पर वापस चले जाना चाहिए. साथ ही कृषि कानूनों के संकट के हल के लिए केंद्र के साथ संबंध रखना चाहिए. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि मैं सभी किसानों से अपील करता हूं कि वह दिल्ली को छोड़ कर सरहदों पर लौट जाएं. (इनपुट- सूरज मेहरबान)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज