Home /News /punjab /

captain amarinder singh cm bhagwant mann i will tell the names of former ministers involved in sand mining

पंजाबः CM मान पूछेंगे तो बता दूंगा रेत खनन में शामिल पूर्व मंत्रियों के नाम- कैप्टन अमरिंदर सिंह

स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ की गई कार्रवाई पर कैप्टन ने सीएम मान की तारीफ की है. (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ की गई कार्रवाई पर कैप्टन ने सीएम मान की तारीफ की है. (फाइल फोटो)

Punjab News: पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस छोड़ने के बाद दावा किया था कि रेत खनन के मामले में उनकी सरकार के समय में कई मंत्री शामिल थे. जब सोनिया गांधी ने उनसे पूछा था कि रेत खनन में कौन-कौन से लोग शामिल हैं, तो कैप्टन ने जवाब दिया था कि इसमें नीचे से ऊपर तक सब शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

(एस. सिंह)

चंडीगढ़. पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि अगर पंजाब के सीएम भगवंत मान पूछेंगे तो वह अपने कार्यकाल में रेत खनन में शामिल ‘भ्रष्ट’ मंत्रियों और विधायकों के नाम उजागर कर देंगे. कैप्टन ने कहा कि वह इस तरह की गतिविधियों में शामिल सभी लोगों के नाम उजागर करने और अन्य विवरण देने के लिए तैयार हैं. मुख्यमंत्री की स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ की गई त्वरित कार्रवाई का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि मंत्री अदालत में अपना बचाव कर सकते हैं, लेकिन शिकायत के बाद मान ने जो किया, वह एक कड़ा संदेश देने के लिए सही था.

पूर्व सीएम की टिप्पणी का जवाब देते हुए रंधावा ने कहा, ‘कैप्टन अमरिंदर सिंह जी आपके पास अपने और पिछले शासन में भ्रष्टाचार के सभी कृत्यों के खिलाफ जांच की मेरी मांग का स्वागत करने और नए मामलों के डर से सीएम मान की सराहना करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है.’

चन्नी पर भी लगाए थे आरोप
कैप्टन ने कांग्रेस छोड़ने के बाद दावा किया था कि रेत खनन के मामले में उनकी सरकार के समय में कई मंत्री शामिल थे. उन्होंने कहा था, ‘सोनिया ने मुझसे पूछा था कि रेत खनन में कौन-कौन शामिल है. मैंने उन्हें बताया था कि इसमें नीचे से ऊपर तक सब शामिल हैं. मेरी यह गलती है कि मैंने अपने कार्यकाल में इन पर कार्रवाई नहीं की.’ उन्होंने पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को भी नहीं छोड़ा था, कैप्टन ने उन पर भी रेत माफिया का साथ देने के आरोप लगाए थे.

कांग्रेस को दिए इस्तीफे में किया था जिक्र
कांग्रेस को दिए अपने इस्तीफे में भी कैप्टन ने कई मुद्दे उठाए थे. अवैध खनन का खुलासा करते हुए उन्होंने लिखा था कि इसमें कांग्रेस के कई मंत्री और विधायक भी शामिल थे. हालांकि कैप्टन ने अभी भी इन मंत्रियों और विधायकों के नाम घोषित नहीं किए हैं.

‘पार्टी के हितों का रखा ध्यान’
कैप्टन ने लिखा था, ‘पार्टी के हितों को ध्यान में रखते हुए मैंने उनके नाम उजागर नहीं किए, ताकि कांग्रेस को शर्मिंदगी का सामना ना करना पड़े.’ कैप्टन ने कहा था कि वह ऐसे नामों को सार्वजनिक करने की इच्छा रखते हैं. अब देखना यह है कि यदि सीएम मान उनसे पूछते हैं तो क्या वह रेत खनन में संलिप्त अपने पूर्व सहयोगियों के नाम उजागर करेंगे या नहीं?

Tags: Bhagwant Mann, Captain Amarinder Singh, Punjab news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर