पंजाब: कैप्टन ने केंद्र को लिखा पत्र, 18 से 45 साल तक सभी का टीकाकरण करने की मांग

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (File photo)

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (File photo)

Covid-19 Vaccine: मुख्यमंत्री ने अपनी अपील को दोहराते हुए कहा कि सभी शैक्षिक संस्थाओं के सभी अध्यापकों और स्टाफ को टीकाकरण में कवर किया जाए. जिससे कोविड के खात्मे के बाद फिजिकल क्लासें फिर से शुरू की जा सकें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 9, 2021, 12:09 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Chief Minister Captain Amarinder Singh) ने केंद्र सरकार से ज्यादा सवेंदनशील क्षेत्रों के 18 से 45 साल तक सभी लोगों का टीकाकरण (Covid vaccination) करने की मांग की है. उन्होंने केंद्र सरकार को एक पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया है कि इस वर्ग में दिल और गुर्दों की बीमारी से पीड़ित लोग भी हैं. जिन्हें टीकाकरण के तहत लाया जाना जरूरी है.

रोजाना आ रहे हैं 3000 कोरोना केस
कुछ राज्यों में टीकाकरण की कमी की रिपोर्टों के चलते कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री (Union Health Minister) से अपील की कि सप्लाई ऑर्डर्स के आधार पर राज्यों के साथ अगली तिमाही में वैक्सीन की सप्लाई का प्रोग्राम साझा किया जाए. उन्होंने कहा कि पिछले 15 दिनों से 8 प्रतिशत पॉजिटिविटी दर के साथ रोजाना 3000 केस रिपोर्ट हो रहे हैं. राज्य में मौजूदा समय में 26000 के करीब एक्टिव केस हैं और रिकवरी रेट 87.3 प्रतिशत है. रोजाना मृतकों की संख्या 50 से 60 है जो कि 2 प्रतिशत मृत्युदर के करीब है. दूसरा लहर राज्य में इस साल फरवरी का आधा समय बीत जाने के बाद शुरू हुई है.

ये भी पढ़ें:- पंचायत चुनाव से पहले सरकार का बड़ा फैसला, मुखिया के खिलाफ दर्ज हो सकती है FIR
अध्यापकों और स्टाफ का भी हो टीकाकरण


मुख्यमंत्री ने अपनी अपील को दोहराते हुए कहा कि सभी शैक्षिक संस्थाओं के सभी अध्यापकों और स्टाफ को टीकाकरण में कवर किया जाए. जिससे कोविड के खात्मे के बाद फिजिकल क्लासें फिर से शुरू की जा सकें. उन्होंने जजों और जुडिशियल अफसरों, बसों चालकों और कंडक्टरों, सभी स्तर के चुने हुए नुमायंदों के टीकाकरण की आज्ञा देने पर भी जोर दिया है. कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने प्रधानमंत्री के सामने आईसर, इंमटैक, एम्ज़ बठिंडा और पी.जी.आई. चण्डीगढ़ जैसी केंद्रीय संस्थाओं को पंजाब से आर.टी.-पी.सी.आर. टेस्टिंग बढ़ाने के लिए निर्देश देने की अपील भी की है. इसके अलावा पी.जी.आई. चण्डीगढ़ को राज्य द्वारा रैफर किये मरीजों के लिए कम से कम 50 कोविड बेड उपलब्ध करवाने की भी मांग की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज