Home /News /punjab /

कई मामलों में करोड़ों की धोखाधड़ी के आरोपी हैं कैप्टन अमरिंदर की नई पार्टी के अध्यक्ष

कई मामलों में करोड़ों की धोखाधड़ी के आरोपी हैं कैप्टन अमरिंदर की नई पार्टी के अध्यक्ष

कैैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है. (File pic)

कैैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है. (File pic)

Punjab: एक रिपोर्ट के मुताबिक चंडीगढ़ के सेक्टर 5 निवासी सुखिंदर सिंह पर 2019 में सीबीआई ने उनकी पत्नी और बेटे के साथ 33 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी के मामले में मामला दर्ज किया था. हाल ही में 29 अक्टूबर को सुखिंदर सिंह के घर पर एक बार फिर सीबीआई ने छापा मारा और उन पर कई अन्य लोगों के साथ सिडबी और यूको बैंकों के कारण 16.80 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( former Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh) द्वारा गठित नए राजनीतिक संगठन पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी (Punjab Lok Congress Party) ने चुनाव आयोग (Election Commission) को दिए दस्तावेजों में एक ऐसे व्यक्ति को अपना अध्यक्ष नामित किया है जो धोखाधड़ी के कई मामलों में सीबीआई की जांच का सामना कर रहा है.

    इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक चंडीगढ़ के सेक्टर 5 निवासी सुखिंदर सिंह पर 2019 में सीबीआई ने उनकी पत्नी और बेटे के साथ 33 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी के मामले में मामला दर्ज किया था. हाल ही में 29 अक्टूबर को सुखिंदर सिंह के घर पर एक बार फिर सीबीआई ने छापा मारा और उन पर कई अन्य लोगों के साथ सिडबी और यूको बैंकों से 16.80 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है.

    पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी द्वारा अपने पदाधिकारियों के संबंध में भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) को प्रस्तुत किए गए दस्तावेजों के अनुसार पार्टी के अध्यक्ष सुखिंदर सिंह हैं. उनका पता हाउस नंबर 3, सेक्टर 5, चंडीगढ़ बताया गया हैं. पार्टी के महासचिव गुरमेहर सिंह सेखों एल हैं, जो न्यू चंडीगढ़ के पास सिसवान के निवासी हैं. जबकि कोषाध्यक्ष मोहाली के सुखसिमरन सिंह हैं. गुरमेहर स्वर्गीय करण सेखों के पुत्र हैं, जो मुख्यमंत्री रहते हुए कैप्टन अमरिंदर के ओएसडी थे. गुरमेहर को उनके पिता की मृत्यु के बाद इस पद पर नियुक्त किया गया था.

    पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी के कार्यालय का पता नई चंडीगढ़ के पास मोहिंदर बाग में अमरिंदर के स्वामित्व वाले एक फार्महाउस का है. इन विवरणों का उल्लेख भारत के चुनाव आयोग द्वारा जारी एक सार्वजनिक नोटिस में किया गया है. 2019 में सीबीआई की प्राथमिकी में सुखिंदर सिंह का उल्लेख इंटरनेशनल मेगा फूड पार्क लिमिटेड के अध्यक्ष के रूप में किया गया था. उनकी पत्नी कंवल सुखिंदर सिंह और बेटे सिमरिंदर सिंह पर भी मामला दर्ज किया गया था.

    अब अक्टूबर में सीबीआई ने पानीपत में दो अन्य कंपनियों के साथ चंडीगढ़ स्थित एक फर्म ‘इंटरनेशनल फ्रेश फार्म प्रोडक्ट्स (इंडिया) लिमिटेड’ को सिडबी और यूको बैंक को 16.80 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने के लिए बुक किया है. 29 अक्टूबर को चंडीगढ़, पानीपत और गुड़गांव सहित 16 स्थानों पर कई छापे मारे गए थे. इंटरनेशनल फ्रेश फार्म प्रोडक्ट्स (इंडिया) लिमिटेड चंडीगढ़ के सेक्टर 5 में हाउस नंबर 3 पर एक पंजीकृत फर्म है. सीबीआई ने सुखिंदर सहित प्रबंधन अधिकारियों को बुक किया है.

    सुखिंदर सिंह ने द इंडियन एक्सप्रेस को दिए बयान में पुष्टि की है कि उन्हें नई पार्टी का अध्यक्ष नामित किया गया है. उन्होंने यह भी पुष्टि की कि हाल ही में सीबीआई की छापेमारी हुई थी और 2019 से पहले के सीबीआई मामले भी अभी भी जारी थे. पार्टी के महासचिव गुरमेहर सिंह सेखों ने कहा कि वह घटनाक्रम पर टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं.

    जब टिप्पणियों के लिए संपर्क किया गया, तो कैप्टन अमरिंदर सिंह के एक सहयोगी ने कहा कि वह कोई टिप्पणी नहीं कर सकते. हालांकि कैप्टन अमरिंदर के एक करीबी ने खुलासा किया कि इन व्यक्तियों के नाम केवल पार्टी के पंजीकरण के उद्देश्य से दिए गए थे और उन्हें 29 अक्टूबर को सीबीआई की छापेमारी से पहले जमा किया गया था. उन्होंने कहा कि सबसे अधिक संभावना है कि पूर्व सीएम को उस व्यक्ति पर 2019 के सीबीआई छापे के बारे में पता नहीं था.

    Tags: Captain Amarinder Singh, CBI, Punjab

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर