Home /News /punjab /

लॉकडाउन तोड़ने वालों को 6 फुट की दूरी से पकड़ लेगी चंडीगढ़ पुलिस, देखें Video

लॉकडाउन तोड़ने वालों को 6 फुट की दूरी से पकड़ लेगी चंडीगढ़ पुलिस, देखें Video

चंडीगढ़ पुलिस ने लॉकडाउन तोड़ने वालों के लिए बनाया नया हथियार.

चंडीगढ़ पुलिस ने लॉकडाउन तोड़ने वालों के लिए बनाया नया हथियार.

चंडीगढ़ पुलिस ने एक खास तरह की छड़ी बनाई है, जिसकी मदद से पुलिस 6 फुट की दूरी से ही इंसान को छुए बगैर उसे पकड़ लेगी. इस छड़ी का नाम लॉकडाउन ब्रेकर रखा गया है.

    चंडीगढ़. कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. ऐसे में लॉकडाउन (Lockdown) के नियमों का पालन करते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों को घरों पर ही रहने की हिदायत दी जा रही है. इसके बावजूद बहुत से लोग सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं. कई बार देखा गया है कि इन लोगों को पकड़ने गई पुलिस को पता ही नहीं होता तो वह शख्स कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) है और उसके साथ वहां मौजूद पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव हो जाता है. लगातार आ रही इन दिक्कतों को देखते हुए अब चंडीगढ़ पुलिस (Chandigarh Police) ने एक इनोवेटिव तरीका ​निकाला है. चंडीगढ़ पुलिस ने एक खास तरह की छड़ी बनाई है, जिसकी मदद से पुलिस 6 फुट की दूरी से ही इंसान को छुए बगैर उसे पकड़ लेगी. इस छड़ी का नाम लॉकडाउन ब्रेकर रखा गया है.

    महानिदेशक संजय बेनीवाल ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें एक पुलिसकर्मी को एक व्यक्ति को पकड़ते हुए दिखाया जा रहा है. इस वीडियो में मौजूद शख्स ने खुद को सेल्फ-क्वारंटीन में रखने से मना कर दिया था. वीडियो में, सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए शख्स को आयरन हैंड संचालित ट्रैपर में फंसाते हुए दिखाया गया.



    बेनीवाल ने ट्वीट किया, चंडीगढ़ पुलिस के वीआईपी सुरक्षा विंग ने सहयोग न करने वाले कोरोना संदिग्धों और कर्फ्यू तोड़ने वालों से निपटने का यह अनोखा तरीका तैयार किया है. शानदार उपकरण, शानदार ड्रिल.

    बता दें कि नेपाल पुलिस लॉकडाउन ब्रेकर छड़ी से सड़कों पर बेवजह घूमने वाले लोगों को बिना छुए ही पकड़ रही है. इसे देखने के बाद इस छड़ी को वीआईपी सिक्योरिटी विंग में तैनात इंस्पेक्टर मनजीत सिंह की अगुवाई में हेड कांस्टेबल गुरदीप सिंह, हेड कांस्टेबल पवन कुमार और कांस्टेबल ऊषा ने तैयार किया है.

    इसे भी पढ़ें :-

    Tags: Chandigarh, Corona, Corona Virus, Coronavirus, Lockdown

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर