• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • चंडीगढ़ में कोरोना का एक भी नया मामला नहीं, 9 अगस्त से खुलेंगे 7वीं-8वीं कक्षा के स्कूल

चंडीगढ़ में कोरोना का एक भी नया मामला नहीं, 9 अगस्त से खुलेंगे 7वीं-8वीं कक्षा के स्कूल

अभिभावकों की सहमति के बाद ही छात्र स्कूल जा सकेंगे. इसके साथ ही ऑनलाइन पढ़ाई की सुविधा भी जारी रहेगी. (फाइल फोटो)

अभिभावकों की सहमति के बाद ही छात्र स्कूल जा सकेंगे. इसके साथ ही ऑनलाइन पढ़ाई की सुविधा भी जारी रहेगी. (फाइल फोटो)

Chandigarh Coronavirus Cases: चंडीगढ़ में बुधवार को कोरोना वायरस का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है. वहीं राज्य में पिछले सात दिनों में औसतन 3 केस सामने आए हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. चंडीगढ़ प्रशासन ने 9 अगस्त से कक्षा 7वीं और 8वीं के स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी है. हालांकि छात्र स्कूल जाएंगे या नहीं जाएंगे इसका फैसला उनके माता-पिता को करना होगा. अभिभावकों की सहमति के बाद ही छात्र स्कूल जा सकेंगे. इसके साथ ही ऑनलाइन पढ़ाई की सुविधा भी जारी रहेगी. इसके साथ ही चंडीगढ़ प्रशासन ने रेस्त्रां और खाने-पीने की दुकानों को खोलने का समय सुबह 8 बजे से रात 10.30 बजे तक कर दिया है. इन जगहों को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोला जाएगा.

    बता दें चंडीगढ़ में बुधवार को कोरोना वायरस का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है. वहीं राज्य में पिछले सात दिनों में औसतन 3 केस सामने आए हैं. केंद्र शासित प्रदेश में फिलहाल कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 31 है. पिछले एक दिन में 1498 नमूनों की जांच की गई है.

    13 जुलाई को सिनेमा हॉल खोलने का आया था आदेश
    इससे पहले 13 जुलाई को राज्य प्रशासन ने 19 जुलाई से नौवीं से 12वीं कक्षा के लिए स्कूलों को फिर से खोलने और सिनेमा हॉल और स्पा 50 फीसदी क्षमता के साथ चलाए जाने का आदेश दिया था. प्रशासन ने कहा कि कोचिंग संस्थानों को भी 19 जुलाई से खोलने की इजाज़त दी गई थी, बशर्ते सभी पात्र छात्रों और स्टाफ ने कोविड रोधी टीके की कम से कम एक खुराक ली हो.

    इसके अलावा शादियों जैसे सामाजिक समारोहों में मेहमानों की संख्या बढ़ाकर 200 या बैंक्वेट हॉल की क्षमता के 50 प्रतिशत, जो भी कम हो, कर दी गई थी. आदेश के मुताबिक, होटल या बैंक्वेट हॉल के सभी वयस्क कर्मी कोविड रोधी टीके की कम से कम एक खुराक लगवाएं या उनके पास आरटी पीसीआर जांच की नेगेटिव रिपोर्ट हो, जो 72 घंटे से ज्यादा पहले की न हो.

    प्रशासन ने रॉक गार्डन और संग्रहालयों को फिर से खोलने की अनुमति दी, लेकिन कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज