लाइव टीवी

पंजाबी फिल्म ‘शूटर’पर लगा हिंसा फैलाने का आरोप, CM अमरिंदर सिंह ने लगाई रोक
Chandigarh-Punjab News in Hindi

भाषा
Updated: February 9, 2020, 3:33 PM IST
पंजाबी फिल्म ‘शूटर’पर लगा हिंसा फैलाने का आरोप, CM अमरिंदर सिंह ने लगाई रोक
पंजाबी फिल्म ‘शूटर’

राज्य सरकार की ओर से जारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने रविवार रात फिल्म पर रोक लगाने के आदेश दिए.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब सरकार ने फिल्म ‘शूटर’ पर रोक लगाते हुए उस पर ‘हिंसा’ और ‘जघन्य अपराधों’ को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है. फिल्म गैंगस्टर सुखा काहलवां के जीवन पर आधारित है. राज्य सरकार की ओर से जारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने रविवार रात फिल्म पर रोक लगाने के आदेश दिए.

बयान ने कहा, ‘ पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने फिल्म ‘शूटर’ पर रोक लगाने का आदेश दिया है, जो कि गैंगस्टर सुखा काहलवां के जीवन पर आधारित है और हिंसा, जघन्य अपराध, वसूली, धमकी जैसे कृत्यों को बढ़ावा देती है.’

उसने कहा कि सुखा काहलवां की गैंगस्टर विक्की गौंडर और उसके साथियों ने 22 जनवरी 2015 को उस समय गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब उसे जालंधर में अदालत में पेशी के बाद पटियाला जेल वापस लाया जा रहा था.

मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिनकर गुप्ता से भी मामले पर गौर करने और फिल्म के निर्माताओं में से एक के. वी. ढिल्लों के खिलाफ संभावित कार्रवाई शुरू करने का आदेश दिया है. केवी ढिल्लों ने 2019 में वादा किया था कि वह इस कहानी पर फिल्म नहीं बनाएंगे.



डीजीपी को फिल्म के प्रमोटर्स, निर्देशकों और अभिनेताओं की भूमिका पर भी गौर करने को कहा गया है.

ये भी पढ़ें:

घर को लेकर परेशान था थाई सैनिक, बंदूक लेकर मॉल में घुसा और मार डाले 26 लोग

सेल की 5% हिस्सेदारी बेचने की तैयारी में सरकार, इन दो देशों में करेगी रोड शो

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 3:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर