पाकिस्तान के बिगड़ते रिश्तों पर बोले CM अमरिंदर- उम्मीद है कि करतारपुर गलियारे पर नहीं पड़ेगा असर

अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) का यह फैसला क्षेत्रीय सुरक्षा के हित में नहीं है और इस प्रकार के कदम से दक्षिण पूर्व एशिया में शांति अस्थिर होगी जिससे पड़ोसी देश ही असुरक्षित हो जाएगा.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 8, 2019, 6:25 PM IST
पाकिस्तान के बिगड़ते रिश्तों पर बोले CM अमरिंदर- उम्मीद है कि करतारपुर गलियारे पर नहीं पड़ेगा असर
सीएम अमरिंदर सिंह की पाकिस्तान को सलाह
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 8, 2019, 6:25 PM IST
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) के बीच बढ़ रहे तनाव पर चिंता व्यक्त की है. साथ ही उन्होंने उम्मीद भी जताई कि इस कदम से करतारपुर गलियारे के निर्माण पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. अमरिंदर सिंह ने पड़ोसी देश के कदम को 'बिना सोचे समझे उठाया गया और अनावश्यक कदम' बताया.

अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कहा कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और भारत के पास इस क्षेत्र के संबंध में कोई भी फैसला करने का अधिकार है. पाकिस्तान को भारत के साथ राजनयिक संबंध कमतर करने के लिए इसे बहाना नहीं बनाना चाहिए था.अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान का यह फैसला क्षेत्रीय सुरक्षा के हित में नहीं है और इस प्रकार के कदम से दक्षिण पूर्व एशिया में शांति अस्थिर होगी जिससे पड़ोसी देश ही असुरक्षित हो जाएगा.



मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि इन घटनाक्रमों से करतारपुर गलियारे पर असर नहीं पड़ेगा और पाकिस्तान बहुप्रतीक्षित गलियारे का काम रोक कर सिखों की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाएगी. अमरिंदर सिंह ने कहा कि राजनीतिक सोच का असर सिखों की धार्मिक भावनाओं पर नहीं पड़ने देना चाहिए. सिखों के लिए करतारपुर गलियारा श्रद्धा का प्रतीक है. उन्होंने ने केंद्र सरकार से अपील की कि वह पाकिस्तान के समक्ष प्राथमिकता के साथ यह मामला रखे और यह सुनिश्चित करे कि करतारपुर गलियारे का निर्माण कार्य पटरी से नहीं उतरे.
First published: August 8, 2019, 4:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...