CM अमरिंदर का वार, कहा- पंजाब में BJP का कोई वजूद नहीं

सीएम अमरिंदर सिंह ने साधा निशाना.
सीएम अमरिंदर सिंह ने साधा निशाना.

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह (Amarinder singh) ने शनिवार को कहा कि बीजेपी 2022 के विधानसभा चुनाव में गठबंधन साझेदार के बगैर एक सीट भी नहीं जीत पाएगी.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह (Amarinder singh) ने शनिवार को कहा कि भाजपा का राज्य में कोई अस्तित्व नहीं है और वह 2022 के विधानसभा चुनाव में गठबंधन साझेदार के बगैर एक सीट भी नहीं जीत पाएगी. अमरिंदर सिंह ने यहां एक निजी टीवी चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कहा कि राज्य की 117 सदस्यीय विधानसभा का चुनाव लड़ने के लिये भाजपा का स्वागत है. पार्टी को हालांकि गठबंधन साझेदार के बगैर यहां एक सीट पर भी जीत नसीब नहीं होगी.

इससे पहले इस सप्ताह की शुरुआत में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने कहा था कि उनकी पार्टी पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिये युद्धस्तर पर तैयारियां कर रही है. गौरतलब है कि दो महीने पहले केन्द्र के कृषि कानूनों को लेकर भाजपा के पुराने सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने राजग का साथ छोड़ दिया था.

भाजपा-अकाली दल के बीच गठबंधन के दिनों में सीट बंटवारे के फॉर्मुले के तहत पंजाब की 13 लोकसभा सीटों में तीन पर भाजपा जबकि अन्य सीटों पर शिअद चुनाव लड़ती थी. वहीं, विधानसभा की 117 में से 23 सीटों पर भाजपा जबकि शेष पर शिअद अपने उम्मीदवार उतारती थी.

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Election) में कांग्रेस, शिअद और आम आदमी पार्टी की मुश्किल बढ़ सकती हैं. शिअद से गठबंधन टूटने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि वह सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. भाजपा महासचिव तरुण चुग ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी ने 2022 में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव में सभी 117 सीटों पर लड़ने की तैयारी युद्धस्तर पर शुरू कर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज