CM अमरिंदर सिंह की कोविड-19 रिपोर्ट नेगेटिव, पंजाब में 829 नए केस और 35 मरीजों की मौत

पंजाब के मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह की कोविड-19 रिपोर्ट नेगेटिव आई है.
पंजाब के मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह की कोविड-19 रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

CM Amarinder Singh tests negative for COVID 19: मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (CM Amarinder Singh) की कोविड-19 रिपोर्ट निगेटिव आई है. पंजाब में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 829 केस सामने आने के बाद में राज्य में इस महामारी के मामले बढ़कर 1,22,459 हो गये जबकि 35 और मरीजों की मौत हो जाने के बाद, अब तक कुल 3,773 लोग इस बीमारी से जान गंवा चुके हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (CM Amarinder Singh) की शुक्रवार को कोविड-19 (COVID-19) जांच की रिपोर्ट निगेटिव आई है. उन्होंने कुछ दिन पहले राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के साथ मंच साझा किया था जो कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं. शुक्रवार को 829 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही पंजाब राज्य में इस महामारी के मामले बढ़कर 1,22,459 हो गये जबकि 35 और मरीजों की मौत हो जाने के बाद, अब तक कुल 3,773 लोग इस बीमारी से जान गंवा चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी.

अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठकराल ने शुक्रवार की शाम को ट्वीट किया, 'पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की आरटी-पीसीआर और आरएटी (त्वरित एंटीजन जांच) जांच... दोनों की ही रिपोर्ट निगेटिव आयी है.' ठकराल ने लिखा, 'उन्होंने अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी बलबीर सिंह सिद्धू के साथ मंच साझा किया था जो बाद में इसी सप्ताह के प्रारंभ में कोविड-19 से संक्रमित पाये गये थे.' सिद्धू ने हाल ही में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ उनकी 'ट्रैक्टर रैली' के दौरान संगरूर में मंच साझा किया था. उस कार्यक्रम में सिंह भी थे. स्वास्थ्य मंत्री मंगलवार को संक्रमित पाये गये थे.

ये भी पढ़ें: 'फूंक मारते ही सेकेंडों में आ जाएगी रिपोर्ट, जल्‍द आ रही COVID-19 की नई टेस्टिंग किट'



ये भी पढ़ें: COVID-19 से बचाव के लिए पुरुषों की तुलना में महिलाएं नियमों का पालन करती हैं ज्यादा: स्टडी
स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि गुरदासपुर और पठानकोट में पांच-पांच, अमृतसर और जालंधर में चार चार, कपूरथला, मोहाली और मुक्तसर में तीन तीन, पटियाला और रूपनगर में दो-दो, फतेहगढ़ साहिब, लुधियाना और तथा तरनतारन में कोविड-19 के एक-एक मरीज की मौत हुई है. विभाग के अनुसार, जालंधर में कोरोना वायरस के 103, लुधियाना से 98, अमृतसर से 94, मोहाली से 77 मामले आए हैं. विभाग के मुताबिक, राज्य में कोविड-19 के 10,153 मरीज इलाज करा रहे हैं.

शुक्रवार को ठीक होने के बाद 1,333 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई है. इन्हें मिला कर, संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों का आंकड़ा 1,08,533 पहुंच गया है. उसमें बताया गया है कि 40 मरीजों की हालत नाजुक है और वे वेंटिलेटर पर हैं जबकि 208 मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही है. जांच के लिए अबतक कुल 20,84,554 नमूने इकट्ठा किए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज