Home /News /punjab /

cm bhagwant mann will now handle the health ministry of punjab the scope of investigation of dr singla has increased

पंजाब: CM भगवंत मान अब खुद संभालेंगे स्वास्थ्य मंत्रालय, डॉ. सिंगला की जांच का दायरा बढ़ा

पंजाब सरकार राज्य में 75 मोहल्ला क्लीनिकों को जनता को समर्पित करने की तैयारी कर रही है. (फाइल फोटो)

पंजाब सरकार राज्य में 75 मोहल्ला क्लीनिकों को जनता को समर्पित करने की तैयारी कर रही है. (फाइल फोटो)

Punjab News: सीएम भगवंत मान पहले ही राज्य भर में गैर-कार्यात्मक सेवा केंद्रों को मोहल्ला क्लीनिक में बदलने की अपनी मंजूरी दे चुके हैं. इन सेवा केंद्रों को डॉक्टर के कमरे, स्वागत-सह-प्रतीक्षा क्षेत्र, फार्मेसी सहित बुनियादी घटकों के साथ-साथ कर्मचारियों और आने वाले रोगियों के लिए अलग शौचालय के साथ एक समान पैटर्न पर नवीनीकृत किया जाना है.

अधिक पढ़ें ...

(एस. सिंह)
चंडीगढ़. पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. विजय सिंगला को मंत्रिमंडल से बाहर करने के बाद अब खुद सीएम भगवंत मान स्वास्थ्य मंत्रालय संभालेंगे. साफ जाहिर है कि मामले में जांच की एक-एक फाइल अब खुद सीएम ही देखेंगे. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के रूप में डॉ. विजय सिंगला को बर्खास्त करने का मामला ऐसे समय में सामने आया है, जब आम आदमी पार्टी के प्रमुख कार्यक्रम के तहत तीन महीने से भी कम समय में 75 मोहल्ला क्लीनिकों को जनता को समर्पित करने की तैयारी हो रही है. इसलिए सरकार अब इस बात की भी जांच कर सकती है.

भगवंत मान के खुद विभाग को संभालने के बाद अब जांच का दायरा बढ़ा हुआ नजर आ रहा है. मोहल्ला क्लीनिक और अन्य कामों के लिए 1015 लैपटॉप, 500 डेस्कटॉप, 1450 प्रिंटर आदि खरीदने के साथ 20 से 25 करोड़ रुपए की कीमत का सामान भी खरीदा जाना है. इन स्वास्थ्य केंद्रों को तेज गति से स्थापित करने की तैयारी है, ताकि सरकार के कार्यालय में छह महीने पूरे होने से पहले इन्हें खोला जा सके.

20 मई को सीएम ने की थी बैठक
सीएम पहले ही राज्य भर में गैर-कार्यात्मक सेवा केंद्रों को मोहल्ला क्लीनिक में बदलने के लिए अपनी मंजूरी दे चुके हैं. इन सेवा केंद्रों को डॉक्टर के कमरे, स्वागत-सह-प्रतीक्षा क्षेत्र, फार्मेसी सहित बुनियादी आंतरिक घटकों के साथ-साथ कर्मचारियों और आने वाले रोगियों के लिए अलग शौचालय के साथ एक समान पैटर्न पर नवीनीकृत किया जाना है. इस संबंध में 20 मई को सीएम ने विभाग के साथ बैठक की थी, जिसमें सिंगला भी मौजूद थे.

कैबिनेट में इतने मंत्रियों के पद हैं खाली
सिंगला के निष्कासन के साथ पंजाब कैबिनेट में अब आठ मंत्रियों के पद रिक्त पड़े हुए हैं. जब शुरू में 10 मंत्रियों को कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल किया गया था तो बलजिंदर कौर, सरबजीत कौर मनुके और अमन अरोड़ा सहित कई वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी की गई. हालांकि इस सब के बीच अभी किसी तरह के कैबिनेट विस्तार की संभावना नहीं है, क्योंकि सीएम मान ने अब यह विभाग अपने पास ही रख लिया है.

Tags: Bhagwant Mann, CM Punjab

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर