• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • दिग्विजय सिंह के खिलाफ मजीठिया ने दर्ज कराई FIR, कहा- तबलीगियों से तुलना पर सिखों का दिल दुखा

दिग्विजय सिंह के खिलाफ मजीठिया ने दर्ज कराई FIR, कहा- तबलीगियों से तुलना पर सिखों का दिल दुखा

दिग्विजय का शिवराज से सवाल (फाइल फोटो)

कांग्रेस (Congress) के वरिष्‍ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने सिख श्रद्धालुओं (sikh pilgrims) की तुलना तबलीगी जमात (tablighi jamaat) से करने संबंधी ट्वीट किया था. जिस पर अकाली दल (shiromani akali dal) ने शिकायत दर्ज कराई है.

  • Share this:
    चंडीगढ़. महाराष्‍ट्र के नांदेड़ स्थित श्री हजूर साहिब (hazur sahib nanded) के दरबार से लौटे सिख श्रद्धालुओं (sikh devotees) में कोरोना वायरस (coronavirus) का संक्रमण पाए जाने से पंजाब की सियासत गर्म हो गई है. दरअसल कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने इस मामले को लेकर सिख श्रद्धालुओं की तुलना तबलीगी जमात (tablighi jamaat) से करने संबंधी ट्वीट किया था. जिस पर अब शिरोमणि अकाली दल (shiromani akali dal) ने दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

    शिरोमणि अकाली दल के नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम मजीठिया (Bikram Singh Majithia) ने चंडीगढ़ के सेक्टर 3 के पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है. बिक्रम मजीठिया ने कहा क‍ि तबलीगी जमात से सिख श्रद्धालुओं की तुलना करने से हम आहत हैं. इससे सिखों का दिल दुखा है.

    दिग्विजय सिंह ने दी सफाई
    कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने महाराष्ट्र के नांदेड़ से लौटे श्रद्धालुओं की तुलना तबलीगी जमात से करने के मामले पर ट्वीट करके अपनी सफाई दी है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि उनके ट्वीट का ये मतलब था कि इस महामारी को किसी भी धर्म के साथ ना जोड़ा जाए और उनकी बात का बेवजह गलत मतलब निकाला जा रहा है.

    दिग्‍विजय सिंह ने कही थी ये बात
    दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करके सिख श्रद्धालुओं से कोरोना बढ़ने पर सवाल उठाया था. उन्‍होंने कहा था कि क्‍या इसकी तबलीगी जमात से कोई तुलना है? इस पर शिरोमणि अकाली दल के अध्‍यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा था कि दिग्विजय ने एक बार फिर सिखों की साख को खराब करने का प्रयास किया है.

    39 सिख श्रद्धालुओं की रिपोर्ट पॉजिटिव
    राज्‍य में मंगलवार को कोरोना के 121 नए मामले सामने आए. जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 1377 हो गई. गुरदासपुर में मंगलवार को रिकॉर्डतोड़ 42 केस सामने आए हैं. इसमें एक गैंगस्‍टर जग्‍गू भगवानपुरिया शामिल है. साथ ही हजूर साहिब नांदेड़ से लौटे 39 श्रद्धालु भी शामिल बताए जा रहे हैं.

    नांदेड़ गुरुद्वारा से पंजाब लौटने के बाद लगभग चार हजार श्रद्धालुओं में से अब तक 609 श्रद्धालु कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं. जिससे राज्य में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या तेजी से बढ़ी है. पंजाब की परिवहन मंत्री रजिया सुल्ताना ने महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता के उस कथित बयान को सोमवार को खारिज किया कि नांदेड़ से सिख श्रद्धालुओं को लाने वाले राज्य की बसों के चालकों से हो सकता है वे कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हों.

    राज्य में लौटने के बाद बड़ी संख्या में सिख श्रद्धालुओं के संक्रमित पाये जाने के बाद महाराष्ट्र के लोक निर्माण मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने यह कथित बयान दिया था.

    ये भी पढ़ें:-

    लॉकडाउन के बीच अगर आप जाना चाहते हैं अपने घर, तो करने होंगे आसान से ये तीन काम

    कोविड-19 का असर उन 5 राज्यों में ज्यादा, जहां स्वाइन फ्लू मचाता रहा है कहर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज