अपना शहर चुनें

States

हरसिमरत कौर और सनी देओल के क्षेत्रों में अकाली दल और भाजपा को सभी सीटों पर मिली हार

सनी देओल गुरदासपुर से भाजपा के सांसद हैं. (फाइल फोटो)
सनी देओल गुरदासपुर से भाजपा के सांसद हैं. (फाइल फोटो)

Punjab Civic Body Elections: बीजेपी सांसद सनी देओल के लोकसभा क्षेत्र गुरदासपुर में सभी 29 सीटों पर कांग्रेस ने अपना परचम लहराया है. इसी बीच पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने दावा किया है कि कांग्रेस को सात में सात नगर निगमों पर जीत दर्ज की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 17, 2021, 6:37 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब में 100 नगर निगम और काउंसिल के चुनाव (Punjab Municipal Corporation Election) परिणामों से साफ हो चुका है कि शिरोमणि अकाली दल (SAD)भाजपा (BJP) और आम आदमी पार्टी AAP को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. कई जगह भाजपा और आम आदमी पार्टी अपना खाता भी खोल नहीं पाई है. बठिंडा की सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के गढ़ में अकाली दल को कांग्रेस ने जबरदस्त शिकस्त दी है.

बीजेपी सांसद सनी देओल के लोकसभा क्षेत्र गुरदासपुर में सभी 29 सीटों पर कांग्रेस ने अपना परचम लहराया है. इसी बीच पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने दावा किया है कि कांग्रेस को सात में सात नगर निगमों पर जीत दर्ज की है. बठिंडा की कुल 50 सीटों में से कांग्रेस ने 47 पर कबजा किया. यहां अकाली दल सिर्फ 3 सीटों के साथ ही सिमट गया है.

ये भी पढ़ें- पंजाब निकाय चुनाव: अकाली, बीजेपी साफ, राज्य में कांग्रेस का यूं बजा डंका



अबोहर नगर निगम की कुल 50 सीटों में कांग्रेस ने 49 सीटें जीती हैं. पठानकोट में बीजेपी ने 11, कांग्रेस 37, अकाली दल एक, निर्दलीय 1 एक सीट जीती है जबकि आम आदमी पार्टी यहां अपना खाता ही नहीं खोल पाई. कपूरथला नगर निगम के 50 वार्ड में कांग्रेस 44, निर्दलीय 2, अकाली दल 3 सीटें जीता है. जबकि एक सीट पर परिणाम टाई हो गया. फरीदकोट नगर काउंसिल में कांग्रेस 16, अकाली दल 7, आम आदमी पार्टी और निर्दलीय को 1-1 सीट मिली है.
जालंधर की फिल्लौर म्यूनिसिपल काउंसिल में कांग्रेस ने 15 में से 11 सीटों पर जीत हासिल की. बीएसपी को भी एक सीट पर जीत मिली है. 3 सीटें आजाद उम्मीदवारों की झोली में गई हैं. अकाली दल और बीजेपी यहां अपना खाता नहीं खोल पाई.

गौरतलब है कि पंजाब में 8 नगर निगमों- अबोहर, बठिंडा, बटाला, कपूरथला, मोहाली, होशियारपुर, पठानकोट और मोगा के 2,302 वार्डों और 109 नगर पालिका परिषदों और नगर पंचायतों के लिए कुल 9,222 उम्मीदवार मैदान में थे. कुल उम्मीदवारों में से 2,832 ने निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा, जबकि 2,037 सत्तारूढ़ कांग्रेस के और 1,569 अकाली दल के उम्मीदवार थे. वहीं बीजेपी, आम आदमी पार्टी और बीएसपी के उम्मीदवारों की संख्या क्रमशः 1,003, 1,606 और 160 थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज